Breaking News

हेलीकॉप्टर से उतरकर उसे देखने लगा पर्यटक, ब्लेड की चपेट में आने से मौत

ग्रीस में ब्रिटेन के एक पर्यटक के साथ दिल दहला देने वाली घटना सामने आई है. हेलीकॉप्टर के ब्लेड के चपेट में आ जाने से एक 21 वर्षीय ब्रिटिश पर्यटक की मृत्यु हो गयी. ब्रिटेन स्थित मेट्रो न्यूज़ एजेंसी ने अपने रिपोर्ट में घटना के बारे में बताया. ग्रीस में अपने तीन दोस्तों के साथ छुट्टी मानाने गए शख्स की मृत्यु एक निजी हवाई अड्डे पर विमान से निकलते समय विमान के ब्लेड के चपेट में आने से उसकी मृत्यु हो गयी. शख्स की अभी तक पहचान नहीं हो पायी है.

यह घटना 25 जुलाई को शाम 6:20 बजे हुई. अधिकारीयों ने बताया कि पुलिस को तुरंत मौके पर भेजा गया. लेकिन व्यक्ति गंभीर रूप से घायल हो गया था और उसके मौके पर ही मृत्यु हो गई. इंडिपेंडेंट ने अपने खबर में कहा कि पर्यटक बेल 407 हेलीकॉप्टर के पीछे चला गया था और उसे मालूम नहीं था कि हेलीकाप्टर के प्रोपेलर अभी भी घूम रहा था. वह हेलीकॉप्टर के टेल रोटर में फंस गया, जो उसके मौत का कारण बना. उस व्यक्ति के माता-पिता भी मायकोनोस से उड़ान भरने के बाद उसी स्थान पर जा रहे थे.

बेल 407 के पायलट ने उनके हेलीकॉप्टर को घटना के बारे में सूचित कर दिया था. जिसके बाद दूसरे हेलीकॉप्टर के पायलट उनके हेलीकॉप्टर को एथेंस अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे की ओर लेकर चला गया ताकि उस व्यक्ति के माता-पिता दुर्घटना के दृश्य को देख न सकें. हेलीकॉप्टर के पायलट और ग्राउंड टेक्नीशियन को गिरफ्तार कर, घटना की जाँच शुरू कर दी गयी है.

पर्यटक मायकोनोस से लौटे थे और ब्रिटेन लौटने के वे निजी हवाई अड्डा से एथेंस एयर पोर्ट जाने वाले थे. मेट्रो न्यूज़ एजेंसी से बात करते हुए एक पुलिस अधिकारी ने बताया,” यह एक अद्वितीय घटना है, ऐसी घटना कभी भी नहीं होनी चाहिए.” रिपोर्ट के अनुसार पुलिस घटना की जाँच कर रही है कि बेल 407 हेलीकॉप्टर के रोटर ब्लेड गति में होने के बावजूद यात्री को कैसे उतरने दिया गया?.