Breaking News

हाथ की रेखाओं से जानें कैसा होगा आपका घर, फ्लैट में रहेंगे या मिलेगा बंगला

 अपना घर (Home) लेना सबका सपना होता है. कुछ लोग छोटा सा खूबसूरत घर पाने की इच्‍छा रखते हैं तो कुछ लोगों को बड़े लग्‍जरी होम में रहने की ख्‍वाहिश होती है. हस्‍तरेखा (Hast Rekha) के जरिए व्‍यक्ति जान सकता है कि उसे कितना बड़ा और कैसा घर मिलेगा. यह जानकारी हाथ की रेखाओं के अलावा हथेली के कुछ चिह्नों के जरिए मिलती है. आज हम जानते हैं कि कौन सी रेखाएं (Lines) और चिह्न यह बताते हैं कि जातक का घर कैसा होगा.

जानें कैसा होगा आपका आशियाना 

– जिन लोगों के हाथ के अंगूठे और तर्जनी के बीच की दूरी कम होती है, उनका घर छोटा रहता है. वहीं इन लोगों का खुद का घर होगा इसकी संभावना भी कम ही होती है. किराए के घर में ही इनका जीवन बीत जाता है.

– मंगल पर्वत का ऊंचा होना जातक को अपने घर का सुख जरूर देता है. मंगल ग्रह भूमि का कारक होता है. यदि मंगल ग्रह का प्रतिनिधित्‍व करने वाले मंगल पर्वत पर मछली या शंख जैसे शुभ चिह्न हों तो ऐसे व्‍यक्ति के पास काफी पैसा और जमीन होती है.

– हथेली में भाग्‍य रेखा, जीवन रेखा, सूर्य रेखा मिलकर त्रिकोण की आकृति बनाएं तो ऐसे लोग कम उम्र में अपना घर बना लेते हैं. ये लोग अपनी मेहनत से जिंदगी में बड़ा मुकाम पाते हैं. ये लोग भविष्‍य में बड़े बंगले में रहने का सुख भी पा लेते हैं.

– यदि हथेली में चंद्र पर्वत या शनि पर्वत से रेखाएं निकलकर भाग्य रेखा और जीवन रेखा तक जाएं तो ऐसे लोगों के पास अक्‍सर फ्लैट होता है. इन लोगों को अपनी ससुराल से भी भूमि लाभ मिलता है.