Breaking News

हरियाणा : 15 अगस्त से पहले कुरुक्षेत्र को दहलाने की साजिश का पर्दाफाश, मिला 1.5 किलो RDX

स्वतंत्रता दिवस (Independence day) से पहले कुरुक्षेत्र (Kurukshetra) को दहलाने की साजिश को हरियाणा STF ने बेनकाब किया है. STF अंबाला की टीम एक आरोपी को गिरफ्तार (Arrested) करते हुए उसके पास करीब डेढ़ किलो विस्फोटक सामग्री बरामद की है. उसके पास से देसी बम्ब नुमा वस्तु, टाइमर और डेटोनेटर भी मिला है.

एसटीएफ की टीम ने कुरुक्षेत्र के शाहाबाद में जीटी रोड पर मिले विस्फोटक के साथ पंजाब के तरनतारण जिले के रहने वाले शमशेर सिंह को गिरफ्तार किया है. जिले के डीएसपी ने बताया कि ये RDX बनाने में हाइली एक्सप्लोसिल का इस्तेमाल किया गया है.

जानकारी के अनुसार, इस विस्फोटक को यहां से कोई और ठाने वाला था और उसके बाद इसका क्या किया जाता, इसकी जानकारी पुलिस को शमसेर सिंह से हासिल करनी है, जिसके लिए उसे रिमांड पर लिया जाएगा ताकि उसका नेटवर्क खंगाला जाए. आरोपी शमशेर सिंह को शुक्रवार को कोर्ट में पेश करके पूछताछ के लिए रिमांड पर लिया जाएगा. उसके खिलाफ थाना शाहबाद में मामला दर्ज कर लिया गया है.

करनाल में मई में पकड़े गए थे चार संदिग्ध
बता दें कि इससे पहले मई महीने में हरियाणा के करनाल में ही चार संदिग्ध आतंकियों को पुलिस ने पकड़ा था. उनके पास से भारी मात्रा में गोलियां और बारूद के बक्से मिले थे. इसके साथ ही तीन IED बम भी बरामद किए गए थे. बताया गया था कि चारों का संबंध पंजाब के आतंकी संगठन बब्बर खालसा इंटरनेशनल (BKI) से है. इनको पकड़ने के लिए IB पंजाब पुलिस और हरियाणा पुलिस ने ज्वाइंट ऑपरेशन चलाया था.

महाराष्ट्र के नांदेड़ जा रहे थे चारों संदिग्ध आतंकी
करनाल के एसपी गंगा राम पुनिया ने जानकारी दी थी कि पकड़े गए युवकों का नाम गुरप्रीत, अमनदीप, परमिंदर, भुपिंदर है. खालिस्तानी आतंकी रिंडा ने ड्रोन के जरिये पाकिस्तान से फिरोजपुर में ये हथियार भेजे थे. इसमें से तीन फिरोजपुर और एक लुधियाना का रहने वाला है. जो मुख्य आरोपी है उसकी दूसरे आतंकी से जेल में मुलाकात हुई थी. ये चारों संदिग्ध फिलहाल महाराष्ट्र के नांदेड़ जा रहे थे. चारों को IED तेलंगाना भेजना था. जहां सामान पहुंचना था वहां की लोकेशन इनको पाकिस्तान से मिली थी. ये लोग इससे पहले दो जगहों पर IED सप्लाई कर चुके थे.