Breaking News

स्थानीय लोगों की मदद से बचाया गया 7 बच्चे, गंदी हालत और बिना कुछ खाए-पिए थे घर में कैद

ब्राजील के मकापा (Macapa) शहर के फ्लैट से बचाए गए बच्चों की उम्र तीन से सात साल के बीच है. अधिकारियों ने कहा कि बच्चे भूखे, डिहाइड्रेटेड, गंदे और बिना कपड़ों के थे. उन्हें फ्लू भी था, उनके शरीर पर एनीमिया और घावों के लक्षण दिखाई दिए. अब वे डॉक्टरों की निगरानी में रखे गए हैं और उनका इलाज चल रहा है.

बच्चों की देखभाल के लिए थी 13 साल की बच्ची

सभी सात बच्चों की देखभाल के लिए एक 13 साल की लड़की घर के अंदर मौजूद थी और उसने दावा किया है कि ये बच्चे उसकी दो बड़ी बहनों के हैं. इसके साथ ही लड़की अपनी उम्र 17 साल बता रही है.

स्थानीय लोगों की मदद से बचाया गया

पुलिस और बाल सुरक्षा सेवाओं के अधिकारियों ने कहा कि बच्चों की स्थिति के बारे में गुमनाम सूचना मिलने के बाद वे इस फ्लैट पर पहुंचे. स्थानीय लोगों ने फ्लैट के अंदर पहुंचने और लोहे के गेट को काटने में उनकी मदद की.

काफी डरावनी थी घर की हालत

अधिकारियों के अनुसार, जिस घर में बच्चों को बंद करके रखा गया था, वहां अंदर का हालत काफी डरावनी थी और चारो तरफ गंदगी फैली थी. इसके अलावा घर के अंदर पानी और खाने की कोई व्यवस्था नहीं थी.

दो महिलाओं के 7 बच्चे होने का दावा

13 वर्षीय लड़की ने अधिकारियों को बताया कि ये बच्चे उसकी दो बड़ी बहनों के हैं. हालांकि अधिकारियों ने पहले महिलाओं का पता लगाने की कोशिश नहीं की, लेकिन बाद में दोनों ने खुद ही बच्चों को वापस पाने के लिए बाल सुरक्षा सेवाओं से संपर्क किया.