Breaking News

स्टेट बैंक के चेयरमैन पद के लिए आज होगा साक्षात्कार

देश के सबसे बड़े बैंक (Country’s largest bank) स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (एसबीआई) (State Bank of India – SBI) के चेयरमैन पद (Chairman post) के लिए पात्र उम्मीदवारों का साक्षात्कार (Interview of Eligible candidates) मंगलवार को होगा। सार्वजनिक क्षेत्र के बैंकों एवं वित्तीय संस्थानों के निदेशकों का चयन करने वाला वित्तीय सेवा संस्थान ब्यूरो (एफएसआईबी) इसका चयन करेगा।

सूत्रों ने सोमवार को बताया कि एफएसआईबी 21 मई, मंगलवार को स्टेट बैंक ऑफ इंडिया के मौजूदा चेयरमैन दिनेश खारा की जगह लेने के लिए पात्र उम्मीदवारों का साक्षात्कार लेगा। दिनेश खारा 28 अगस्त, 2024 को 63 वर्ष की आयु पूरी होने पर एसबीआई के चेयरमैन पद से सेवानिवृत्त हो जाएंगे।

उल्लेखनीय है कि एफएसआईबी के प्रमुख कार्मिक और प्रशिक्षण विभाग (डीओपीटी) के पूर्व सचिव भानु प्रताप शर्मा है। केंद्र सरकार द्वारा नियुक्त चयन पैनल में वित्तीय सेवा सचिव, सार्वजनिक उद्यम विभाग के सचिव और आरबीआई के एक डिप्टी गवर्नर शामिल हैं। इसके अलावा ब्यूरो में ओरिएंटल बैंक ऑफ कॉमर्स के पूर्व चेयरमैन एवं प्रबंध निदेशक अनिमेष चौहान, आरबीआई के पूर्व कार्यकारी निदेशक दीपक सिंघल और आईएनजी वैश्य बैंक के पूर्व प्रबंध निदेशक शैलेन्द्र भंडारी भी शामिल हैं।