Breaking News

सोते समय भूलकर भी इन चीजों को ना रखें सिरहाने, जीवन में आ सकती है नकारात्मकता

हर व्यक्ति के जीवन में वास्तु शास्त्र का बहुत अधिक महत्व होता है. वास्तु हमारे जीवन को कई तरह से प्रभावित कर सकता है. वास्तु शास्त्र के अनुसार, हर चीज का कोई ना कोई कारण जरुर होता है। किस वस्तु को कहां रखना चाहिए किस दिशा में रखना चाहिए। ये सब वास्तु शास्त्र के अनुसार होता है। वहीं वास्तु के अनुसार हमें इस बात का भी ध्यान रखना चाहिए कि सोते समय हमें किन चीजों का प्रयोग करना चाहिए और सोते समय किन चीजों को पास में रखकर नहीं सोना चाहिए। ऐसी चीजें वास्त् दोष का कारण बनती हैं. इन चीजों को सिर के पास रखकर सोने से जीवन में नकारात्मकता और अशुभता आती है. घर में भी दरिद्रता आती है। तो आज हम आपको उन्हीं चीजों के बारे में बताने जा रहे है,जिन्हें सोते समय सिरहाने के पास रखकर नहीं सोना चाहिए।

किताबें

वास्तु शास्त्र के अनुसार, सोते समय सिरहाने के पास न्यूजपेपर, किताबें, मैगजीन जैसी चीजों को नहीं रखना चाहिए. ऐसा करने से व्यक्ति के जीवन में नकारात्मकता तो आती ही है, साथ ही उसके जीवन में तनाव बना रहता है.

आइना

वास्तु के अनुसार, सिर के पास या बिस्तर के सामने आइना नहीं लगाना चाहिए. इससे वैवाहिक जीवन में क्लेश पैदा हो सकता है और घर में लड़ाई-झगड़े होते हैं।

ओखली

वास्तु के अनुसार, सोते समय सिर के पास ओखली नहीं रखनी चाहिए. इससे संबंधों में तनाव बना रहता है. इसके अलावा, जीवन में सुख-शांति की कमी होने लगती है.

तेल

वास्तु के अनुसार, कभी भी सिर के पास तेल की बोतल नहीं रखनी चाहिए. इससे जीवन में कई तरह की समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है. घर में सदैव क्लेश बना रहता है।

जूते-चप्पल

अक्सर लोग सोने से पहले अपने बेड के पास जूते-चप्पल उतारकर सोते हैं. लेकिन वास्तु के अनुसार, कभी भी बेड के पास या अपने सिरहाने के पास जूते-चप्पल नहीं रखने चाहिए. इससे जीवन में नाकारात्मक ऊर्जा आती है.

पर्स

वास्तु के अनुसार, सोते समय अपने सिरहाने पर पर्स या वॉलेट नहीं रखना चाहिए. ऐसा करने से आपको जीवन में आर्थिक तंगी का सामना करना पड़ सकता है.

इलेक्ट्रॉनिक चीजें

वास्तु शास्त्र के अनुसार, इलेक्ट्रॉनिक चीजें जैसे मोबाइल, घड़ी, फोन, लैपटॉप को सिर के पास रखने से जीवन में नकारात्मकता आती है. इन चीजों को सिर के पास रखकर सोने से इनसे निकलने वाली किरणें व्यक्ति को शारीरिक और मानसिक तौर पर बीमार कर सकती हैं.

रस्सी

वास्तु के अनुसार, रस्सी को सिर के पास रखकर सोने से जीवन में नकारात्मक ऊर्जा का वास होता है. इससे कार्य करने में समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है.

पानी की बोतल

बहुत से लोगों को रात में प्यास लगती है जिसके लिए वह सोते समय पानी की बोतल या पानी से भरा पात्र सिर के पास रखकर सोते हैं. वास्तु के अनुसार, कभी भी सिरहाने के पास पानी से भरा बर्तन नहीं रखना चाहिए. इससे चन्द्रमा प्रभावित होता है और व्यक्ति मानसिक रूप से बीमार हो सकता है.