Breaking News

सुष्मिता सेन के लिए मैंने अपनी लाइफ में सब खराब कर दिया था…मैं ही हूं तबाही की वजह

बॉलीवुड में कलाकारों के बीच प्यार के कई किस्से ऐसे होते हैं जिस पर आसानी से विश्वास नहीं होता है लेकिन जब जिन्दगी के पैमाने बदल जाते हैंे तो विश्वास करना ही होता है। ऐसा ही एक किस्सा, मामला विक्रम भट्ट और सुष्मिता सेन के बीच एक्स्ट्रा मैरिटल अफेयर का है। विक्रम भट्ट और सुष्मिता सेन बारे में सुनकर उस दौर हर कोई हैरान था। दोनों के रिश्ते के बारे बाद में विक्रम भट्ट ने अपना अफसोस जताया और कुछ स्वीकारा भी। सुष्मिता सेन अपने जीवन के पन्नों को खुली किताब की तरह रखती हैं। विक्रम भट्ट और सुष्मिता सेन के बीच यह सब शुरू हुआ था साल 1996 में बन रही फिल्म ‘दस्तक‘ के सेट से। इस फिल्म का निर्देशन महेश भट्ट कर रहे थे। तब सुष्मिता 20-21 साल की थीं और तब विक्रम भट्ट करीब 27 साल के थे। जिस समय यह अफेयर शुरू हुआ उस वक्त विक्रम भट्ट एक लड़की के पिता थे। इस अफेयर की आंधी आखिरकार विक्रम के घर की दीवारों को तहस-नहस कर अंदर तक पहुंच ही गई। उनके घर इस अफेयर को लेकर कोहराम की स्थिति बन गयी। सुष्मिता के लिए विक्रम ने अपनी वाइफ और बच्ची को छोड़ने का फैसला तक कर लिया। विक्रक भट्ट बताते हैं कि मुझमें वो हिम्मत ही नहीं थी कि मैं अदिति से कह पाता कि ऐसा हो चुका है। विक्रम ने बताया था कि उन्हें इस बात का पछतावा है कि एक इमैच्योर रिलेशनशिप के लिए उन्होंने अपनी वाइफ और बच्ची को छोड़ दिया। विक्रम भट्ट सुष्मिता और उनके बीच जो कुछ हुआ इसका जिम्मेदार वह उम्र को मानते हैं।

विक्रम ने कहा था कि मुझे दुख है कि मैंने अपनी वाइफ और बच्ची को दुख पहुंचाया और उन्हें छोड़ दिया। उन्होंने कहा कि मुझे पछतावा है कि मैंने उन्हें दुख दिया। मेरा मानना है कि जब आपमें हिम्मत नहीं होती है तो आप चालाक हो जाते हो। मुझमें वो हिम्मत ही नहीं थी कि मैं अदिति से कह पाता कि मैं क्या महसूस कर रहा था। उनके इस मोहब्बत में ये सब एकसाथ ही हो गया, सब गड़बड़ हो गया। परिवार बिखरने की कगार पर आ गया। उस वक्त मैं कमजोर पड़ गया इसका मुझे बेहद दुख है। यदि मैं तब कमजोर न पड़ा होता तो आज शायद चीजें अलग होतीं।

वह एक बार अपने को समाप्त करने तक के निर्णय पर आ चुके थे। अपनी खुदकुशी की कोशिश पर भी विक्रम ने कुछ बातें कही थी। उन्होंने बताया था कि यह सुष्मिता की वजह से नहीं बल्कि उन गलतियों के लिए था जो उन्होंने अपना लाइफ में किया। उन्होंने कहा था कि मैंने खुदकुशी की कोशिश सुष्मिता की वजह से नहीं की थी, बल्कि इसलिए कि मैंने अपनी लाइफ में सब खराब कर दिया था।

‘मैं केवल सुष्मिता का बॉयफ्रेंड बनकर रह गया था‘
विक्रम भट्ट ने कहा कि मैंने वाइफ से तलाक ले लिया। मेरी फिल्म गुलाम रिलीज होनेवाली थी लेकिन मैं केवल सुष्मिता का बॉयफ्रेंड बनकर रह गया था। मैं डिप्रेशन में था। मैं अपनी बिटिया को काफी मिस कर रहा था। मैं अपनी लाइफ में सबकुछ खराब कर दिया था। मुझे नहीं लगता है कि कोई एक रिश्ता मेरी लाइफ को बर्बाद किया, बल्कि इस तबाही की सारी वजह मैं खुद ही था।