Breaking News

सपने में घर या कोई व्‍यक्ति जलता दिखे तो आपको मिल सकता है ये शुभ संकेत

हम हर रोज कई तरह के सपने देखते हैं जिसमें कुछ सपने (Dreams) डरा देते हैं, खासकर जब वे सपने किसी अपने ही के मौत या फिर किसी बड़े नुकसान के हों। परन्तु हर डरावने सपने से डरने की आवश्यकता नहीं है, जबकि ऐसे कुछ सपने होते हैं जो अच्‍छे भविष्‍य का संकेत देते हैं। आज स्वप्न शास्त्र (Swapna Shastra) के अनुसार ऐसे सपनों के बारे में जानते हैं, जो किसी बड़े नुकसान को दर्शाते तो हैं मगर असल में वे लाभकारी साबित होते हैं। इनमें से कुछ सपने धन का लाभ कराते हैं तो कुछ भविष्‍य में शुभ घटनाओं को दिखाते हैं।

इन सपनों का मतलब होता है फायदेमंद

सपने में किसी करीबी व्‍यक्ति की मौत या आत्‍महत्‍या देखना: अगर सपने में किसी करीबी व्‍यक्ति की मौत (Death) देखें तो इससे परेशान न हों, बल्कि यह उस व्‍यक्ति की स्वास्थ्य के लिए अच्‍छा संकेत है। अगर वह व्‍यक्ति किसी गंभीर रोग से पीड़ित हो तो ऐसा सपना उसके जल्‍द ठीक होने की तरफ इशारा करता है।

लड़ाई-झगड़ा देखना: अगर आप सपने में लड़ाई-झगड़ा होते देखें तो यह धन लाभ की तरफ संकेत देता है। अगर खुद को लड़ाई में चोटिल होते देखें तो यह धन के साथ-साथ यश मिलने का भी इशारा करता है।

किसी घर को जलते हुए देखना: अगर कोई व्‍यक्ति सपने में अपने घर को जलते हुए देखे तो उसका डरना कोई बहुत बड़ी बात नहीं है हर कोई डर जाएगा। मगर ऐसे सपने से घबराने की जरूरत नहीं है। ऐसा सपना आने का अर्थ है कि आप जिस चीज के बारे में सोचेंगे वह आपको तुरंत मिल जाएगी।

किसी की अर्थी देखना: सपने में किसी की अर्थी देखने का अर्थ है कि आपकी किस्‍मत चमकने वाली है। आपको किसी बड़े काम में कामयाबी मिलने का संकेत देता है।

किसी को जलते देखना: अगर सपने में किसी को जलते हुए देखें तो इसका मतलब है कि आपको धन लाभ होने वाला है।

बाल कटते देखना: अगर सपने में किसी महिला के बाल कटते हुए दिखे तो यह जल्द ही सोना-चांदी और पैसा मिलने का संकेत देता है। वहीं पुरुष के बाल कटते देखने का मतलब नौकरी, जमीन-जायदाद में फायदा होने की तरफ इशारा करता है।