Breaking News

शोएब अख्तर ने सरेआम इस खिलाड़ी को बताया अनपढ़, जाहिल, मच गया बवाल!

क्रिकेट टीम के खिलाड़ियों की लाइफ हमेशा ही चर्चाओं में रहती है. हालांकि, कुछ खिलाड़ी ऐसे भी हैं जो हमेशा से ही विवादों का हिस्सा रहे हैं या अक्सर बयानबाजी में शामिल रहे हैं. अब पाकिस्तान क्रिकेट के खिलाड़ी शाहिद अफरीदी (Shahid Afridi) और शोएब अख्तर (shoaib akhtar) को ही देख लीजिए. जो भले ही अब टीम का हिस्सा नहीं हैं मगर फिर भी किसी ना किसी वजह से सुर्खियों में आ ही जाते हैं. शाहिद अफरीदी और शोएब अख्तर दोनों ही खिलाड़ी क्रिकेट से संन्यास ले चुके हैं. एक वक्त था जब सरेआम शोएब अख्तर ने शाहिद अफरीदी को जाहिल बोल दिया था और काफी बवाल मचा था.

बात साल 2013 की है जब शाहिद अफरीदी (Shahid Afridi) अपनी कप्तानी की आलोचना पर इतने बुरी तरह भड़के थे कि, सरेआम मीडिया के सामने उनकी आलोचना करने वालों को ‘मिस्टर बीन’ तक कह दिया था. शाहिद अफरीदी के इस बयान के बाद शोएब अख्तर भी जमकर बरसे थे. दरअसल, साल 2013 में पाकिस्तान और दक्षिण अफ्रीका के बीच वनडे सीरीज खेली गई थी.shahid afridi shoaib akhtarउस दौरान मिसबाह उल हक के पास पाकिस्तान की कमान थी मगर बल्लेबाजी में शाहिद बुरी तरह फ्लॉप हो गए थे. इस वजह से उनकी जमकर किरकिरी हुई थी और जब यूएई में श्रीलंका के खिलाफ सीरीज का आयोजन हुआ तब भी अफरीदी का प्रदर्शन निराशाजनक रहा था. इस कारण शाहिद अफरीदी आलोचनाओं का शिकार होने लगे थे.

सीरीज खत्म होने के बाद जब वह पाकिस्तान लौटे तो एयरपोर्ट पर ही तमाम पत्रकारों ने उन्हें घेर लिया और इस बारे में बात की. मीडिया के सवालों पर जवाब देते हुए शाहिद अफरीदी बोले, ‘मैं जानता हूं कि पाकिस्तानी मीडिया में बहुत मिस्टर बीन, हैकल जैकल बैठे हुए थे. ऐसा लगता है कि उनके खेलने के दौरान जैसे कुछ हुआ ही नहीं. अजीब से लोग, फिजूल की बातें करते हैं. मीडिया को भी पॉजिटिव लोगों को सामने लाना चाहिए. जब हम हारते हैं तो ऐसे लोगों को सामने ले आते हैं जिनका खुद व्यवहार हमेशा गंदा रहा है.’ इस दौरान अफरीदी ने भले ही किसी का नाम नहीं लिया मगर इशारा उनका शोएब अख्तर की तरफ था क्योंकि उस वक्त अख्तर जैसे खिलाड़ी ही मीडिया के सामने आकर पाकिस्तान क्रिकेट में सुधार लाने की बातें किया करते थे और इस बारे में अफरीदी अच्छे से जानते थे.

अफरीदी के इस बयान के बाद जब पाकिस्तान के जियो न्यूज चैनल ने शोएब अख्तर (Shoaib Akhtar) से बात की. तो उन्होंने बहुत साफ शब्दों में कहा, ‘मुझे तो हैरत है कि ये अभी तक बड़े नहीं हुए, परिपक्वता (Maturity) नहीं आई. जिस हिसाब से वह पाकिस्तान के लिए खेलते रहे हैं, उसी तरह मीडिया में बातें कर रहे हैं. अभी तक परिपक्वता नहीं आई है बेचारे में. एक बार मिसबाह उल हक से भी इसी तरह सवाल किया गया था तो उन्होंने कहा कि जो भी अख्तर और बाकी लोग कहते हैं, कभी कभी ठीक होता है, देखिए यही फर्क होता है एक पढ़े लिखे आदमी और जाहिल में.’ बातों ही बातों में अख्तर ने सबके सामने अफरीदी को जाहिल कह डाला था और यह विवाद यहीं नहीं खत्म हुआ था.

इसके बाद भी अख्तर ने शाहिद अफरीदी के प्रदर्शन पर काफी कुछ कहा था और ये भी कहा था कि, अगर वो कुछ कहते हैं तो सिर्फ इसलिए जिससे उनके मुल्क का भला हो. इस दौरान उन्होंने यह भी कहा था कि, वह अफरीदी पर किताब भी लिख सकते हैं लेकिन वह किसी पर निजी रूप से कटाक्ष नहीं करना चाहते. बता दें, अख्तर अब भी खिलाड़ियों को लेकर अपनी राय खुलकर सबके सामने रखते हैं जिस पर कई बार विवाद भी खड़ा हो जाता है. अख्तर टीम इंडिया के खिलाड़ियों पर भी बोलते हैं.