Breaking News

‘शायद ये मेरा आखिरी गुड मॉर्निंग हो’, मुंबई में कोरोना संक्रमित डॉक्टर ने फेसबुक पर कहा दुनिया को अलविदा

देश में कोरोना से मरीजों के साथ-साथ इलाज में लगे कई डॉक्टर, नर्स और स्वास्थ्यकर्मियों की जान भी जा रही है. इस बीच सोमवार को मुंबई की एक डॉक्टर ने आखिरी सांस लेने (Doctor Died) से पहले सोशल मिडिया पर लिखा- शायद ये मेरा आखिरी गुड मॉर्निंग हो. टाइम्स ऑफ इंडिया की रिपोर्ट के अनुसार, मुंबई के सेवरी टीबी अस्पताल की 51 साल की सीनियर डॉक्टर मनीषा जाधव ने रविवार को फेसबुक पर एक पोस्ट किया.

उन्होंने लिखा कि “हो सकता है कि ये मेरा गुड मॉर्निंग हो. हो सकता है कि मैं इस प्लेटफॉर्म पर आपसे फिर न मिलूं. ध्यान रखें कि शरीर मर जाता हौ पर आत्मा नहीं मरती. आत्मा अमर है.” जिसके बाद सोमवार को उनकी मौत हो गई. वहीं इंडियन मेडिकल एसोसिएशन के मुताबिक, महाराष्ट्र में 18,000 डॉक्टर कोरोना की चपेट में आए है वहीं 168 डॉक्टरों की मौत हो गई है. इसी बीच मुंबई की एक और डॉक्टर ने सोशल मिडिया पर भावुक वीडियो शेयर किया.

डॉक्टर की भावुक अपील

मुंबई की डॉ तृप्ति गिलाडा ने डॉ तृप्ति गिलाडा ने नम आंखों से कहा कि धीरे-धीरे बहुत सारे राज्य और शहरों की हालत भी बहुत खराब होती जा रही है. मुंबई के अस्पतालों में आईसीयू में जगह नहीं है, हम लोगों ने इससे पहले ऐसी स्थिति नहीं देखी है. हम असहाय हैं. उन्होंने आंसुओं को रोकने की कोशिश करते हुए बेहद भावुक होकर कहा कि ”अभी की स्थिति में इमोशनल ब्रेकडाउन हम सभी डॉक्टरों में भी कहीं ना कहीं हो रहा है. इसलिए अपना ख्याल रखें और खुद को सुरक्षित रखें.

कोरोना से मौत का आंकड़ा 61 हजार के पार

महाराष्ट्र में मंगलवार को कोरोना के 62 हजार 97 नए केस सामने आए. मंगलवार को 519 लोगों की मौत हो गई. मौत की ये संख्या जोड़ दी जाए तो अब तक राज्य में 61 हजार 343 लोगों की मौत हो चुकी है. इस तरह फिलहाल मृत्यु दर 1.55 प्रतिशत है. अब तक कुल 39 लाख 60 हजार 359 लोग कोरोना संक्रमित हो चुके हैं. राज्य में कुल एक्टिव कोरोना पॉजिटिव लोगों को संख्या 6 लाख 83 हजार 856 है.