Breaking News

लाहौर के चिल्ड्रेन हॉस्पिटल में लगी आग, लाखों रुपये की दवाएं जलकर राख

पाकिस्तान में लाहौर के गुलबर्ग स्थित द चिल्ड्रेन हॉस्पिटल में शनिवार को भीषण आग लग गई। आग तीसरी मंजिल पर फार्मेसी के गोदाम में लगी, जहां लाखों रुपये की दवाएं जलकर राख हो गईं। घटना में अब तक किसी के हताहत होने की खबर नहीं है। रेस्क्यू ऑपरेशन के दौरान अस्पताल की इमारत को खाली करा लिया गया है।

दमकल विभाग के मुताबिक आग पर काबू पाने के लिए दमकल की कम से कम सात गाड़ियां भेजी गई हैं। इस बीच, आग पर काबू पाने में मदद के लिए शहर भर से अतिरिक्त दमकल गाड़ियों को बुलाया गया है। स्थिति पर काबू पाने के लिए मौके पर फायर डिपार्टमेंट और रेस्क्यू 1122 के 40 से ज्यादा दमकलकर्मी तैनात किए गए हैं। आग लगने का कारण अस्पष्ट बना हुआ है। अधिकारियों के मुताबिक, आग पर काबू पाने के बाद आग लगने के कारणों की जांच की जाएगी।

डिपार्टमेंटल स्टोर में आग लगने से एक की मौत
इससे पहले बुधवार को कराची में जेल चौरंगी के पास एक डिपार्टमेंटल स्टोर के बेसमेंट में आग लगने से एक व्यक्ति की मौत हो गई और तीन अन्य बेहोश हो गए। फिरोजाबाद पुलिस स्टेशन के स्टेशन हाउस ऑफिसर अरशद जंजुआ ने कहा कि मृतक स्टोर का कर्मचारी था, जबकि होश खोने वाले तीन लोगों में एक दमकलकर्मी था। कराची मेट्रोपॉलिटन कॉरपोरेशन के मुख्य अग्निशमन अधिकारी मुबीन अहमद ने कहा कि आग बुझाने के काम में 11 फायर टेंडर, दो वाटर बोजर, एक स्नोर्कल, कराची वाटर से 13 पानी के टैंकर और सीवरेज बोर्ड के साथ-साथ पाकिस्तानी नौसेना के टेंडर भी शामिल हुए।

घरों को आग लगाने की घटना में बच्ची की मौत
30 मई को सिंध प्रांत में दो बहनों को कथित रूप से अगवा किए जाने के बाद उनके समुदाय के सदस्यों ने आरोपियों के घरों में आग लगा दी, जिससे चार वर्षीय बच्ची की मौत हो गई। देश में झूठी शान से जुड़े अपराध का यह एक और मामला है। पुलिस ने बताया कि आरोपियों ने हैदराबाद के पास रोहरी में घरों को आग लगा दी। इससे पहले चौहान समुदाय की दो बहनों को प्रतिद्वंद्वी पंहवार समुदाय के लोगों ने कथित रूप से अगवा कर लिया था।