Breaking News

ये हैं टीम इंडिया की जीत के 5 हीरो, इनके बिना इतिहास रचने से चूक सकती थी टीम इंडिया

टीम इंडिया के यंगिस्तान ने आज इतिहास रच डाला। टेस्ट सीरीज को 2-1 से जीतकर आस्ट्रेलिया को करारा जवाब देना आसान नहीं था। तीसरे टेस्ट मैच के दाैरान कई टर्निंग प्वाइंट्स आए जिन्होंने मैच को रोमांचक किया। इन्हीं टर्निंग प्वाइंट्स और कारणों पर हम एक नजर डालते हैं। गाबा के इन हीरो के बिना य़ंगिस्तान इतिहास रचने से चूक जाता।

-जैसे कि मैच का सबसे बड़ा टर्निंग प्वाइंट था ऋषभ पंत का मैदान पर उतरना और धुआंधार बल्लेबाजी करना। पंत ने 138 गेंदों पर 89 रन बनाए। इस धुआंधार बल्लेबाजी के कारण दूसरी पारी के दाैरान टीम इंडिया लक्ष्य हासिल कर पाई।

Ind vs Aus 4th Test match 1000 Test runs for Rishabh Pant fastest indian  wicketkeeper batsman breaks ms dhoni record - Aus vs Ind: ऋषभ पंत ने तोड़ा  महेंद्र सिंह धोनी का

-मोहम्मद सिराज ने अपनी गेंदबाजी से ब्रिसबेन के खैल मैदान पर कमाल कर दिखाया। सिराज ने 73 रन देकर पांच विकेट लिए और शादुर्ल ठाकुर के साथ आस्ट्रेलियाई बल्लेबाजी क्रम की कमर तोड़ दी।

Aus Vs Ind Social Media Reactions After Mohammed Siraj Claims 5 Wicket Haul  In 2nd Innings Of Brisbane Test - तुम्हारे पिता को तुम पर गर्व होगा, सिराज  के सजदे में झुका

-अब बात करें चेतेश्वर पुजारा की। ब्रिसबेन की पिच पर पुजारा दीवार बनकर खड़े रहे। उन्होंने 211 गेंदों पर 56 रन बनाए।

चेतेश्वर पुजारा ने किया ऐसा कारनामा, दिग्गज क्रिकेटर भी हो जाएंगे हैरान - cheteshwar  pujara hit most six in his test career in this year - Sports Punjab Kesari

-भारत के युवा बल्लेबाज शुभमन गिल का बल्ला खूब चला। 21 वर्षीय युवा सलामी बल्लेबाज ने एक बार फिर से यहां शानदार पारी खेली। वह अब भारत की ओर से टेस्ट क्रिकेट की चौथी पारी में अर्धशतक बनाने वाले भारत के सबसे युवा ओपनर बन गए।

IND vs AUS: शुभमन गिल ने ब्रिस्बेन में जगाई जीत की उम्मीद, ऑस्ट्रेलिया दौरे  की खोज कहे जा रहे
-अजिंक्या रहाणे की शानदार कप्तानी को भी इस जीत का श्रेय जाता है। कहा गया कि ऑस्ट्रेलिया में जीतने के लिए विराट जैसे तेवर चाहिए, लेकिन रहाणे ने दिखा दिया कि, शांत रहकर कैसे टेस्ट सीरीज जीत सकते हैं। रहाणे ने पहले ही टेस्ट मैच में कप्तानी करते हुए भारत को मेलबर्न में जीत दिला दी। इसके बाद सिडनी टेस्ट मैच ड्रॉ रहा और फिर उन्होंने ब्रिसबेन टेस्ट मैच में टीम को तीन विकेट से जीत दिलाते हुए सीरीज पर 2-1 से कब्जा किया।

Cricket fraternity praises captaincy of Ajinkya Rahane in 2nd Test between  India and Australia