Breaking News

मेरठ के सौमित्र गर्ग ने जेईई मेन परीक्षा में किया यूपी टॉप

राष्ट्रीय परीक्षा एजेंसी (एनटीए) ने इंजीनियरिंग प्रवेश परीक्षा जेईई-मेन का सोमवार को रिजल्ट जारी कर दिया। देश में 14 विद्यार्थियों ने 100 परसेंटाइल अंक हासिल किए हैं। इनमें उत्तर प्रदेश से मेरठ के सौमित्र गर्ग ने इतिहास रचा है। सौमित्र की इस उपलब्धि पर परिवार और परिचितों की खुशी का ठिकाना नहीं है।

टीपीनगर की गुलमोहर पार्क कॉलोनी के रहने वाले सौमित्र गर्ग के पिता सुधीर गर्ग व्यापारी हैं। परिवार में माता रेखा गर्ग और बड़े भाई सौरभ गर्ग हैं। सुधीर गर्ग का फर्नीचर का कारोबार है। सौमित्र ने 12वीं के पेपर बागपत रोड स्थित दिल्ली पब्लिक स्कूल से दिए हैं। उनका रिजल्ट आने वाला है। जेईई मेन परीक्षा में 8.7 लाख से अधिक अभ्यर्थियों ने पंजीकरण कराया, जबकि 7.69 लाख अभ्यर्थी परीक्षा में शामिल हुए।

कई विद्यार्थियों को मिली सफलता 
आईआईटी जेईई मेंस के रिजल्ट में मेरठ के सौमित्र गर्ग ने 100 परसेंटाइल लाकर पूरे प्रदेश में टॉप किया है। इसके अलावा कई दूसरे विद्यार्थियों ने भी 99 फीसदी से अधिक परसेंटाइल प्राप्त किया है। सौम्य नामदेव ने 99.4808, सिद्धार्थ अग्रवाल ने 99.4147, ओम गुप्ता ने 98.8646 परसेंटाइल प्राप्त किया है। सी-3 क्लास के छात्र रिदिक ने 99.62 परसेंटाइल प्राप्त किया है। संस्थान के डायरेक्टर एमएस प्रधान ने उनको शुभकामनाएं दीं। इसके अलावा प्रीतीश महाजन ने 99.84 परसेंटाइल प्राप्त किया है।