Breaking News

मुलायम सिंह यादव की समधन पर गिरी गाज, कामकाज में लापरवाही को लेकर हों सकती है सस्पेंड!

यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री और एसपी के दिग्गज नेता मुलायम सिंह यादव की समधन (Samdhan) पर सस्पेंशन की तलवार लटक रही है. नगर निगम जोन छह की जोनल अधिकारी (Zonal Officer) अम्बी बिष्ट को अनुशासन तोड़ने और काम में लापरवाही को लेकर म्युनिसिपल कमिश्नर ने सस्पेंड करने के लिए एक्शन लिया है. म्युनिसिपल कमिश्नर (Municipal Commissioner) ने रिकमेंडेशन लेटर प्रशासन को भेज दिया है.अम्बी बिष्ट की जगह जोन छह में नए जोनल ऑफिसर की तैनाती भी की जा चुकी है.

यह मामला हाई प्रोफाइल होने की वजह से सरकार के वरिष्ठ नेताओं (Senior Leaders) ने भी नगर आयुक्त से बात कर इस मामले को रफा-दफा करने की पूरी कोशिश की, लेकिन नगर आयुक्त ने उनकी भी एक न सुनी और अपना फैसला नहीं बदला. वहीं अम्बी बिष्ट ने नगर आयुक्त पर ही महिला उनके साथ बत्तमीजी और बेवजह कार्रवाई करने का आरोप (Allegation) लगाया है. अम्बी का कहना है कि राज्य के बड़ी राजनीतिक फैमली से रिश्तेदारी होने की वजह से ही उनको निशाना बनाया जा रहा है.

अम्बी बिष्ट पर सस्पेंशन की तलवार

नगर निगम ऑफिस में गृहकर वसूली, सफाई समेत दूसरे कामकाज को लेकर बुधवार शाम को एक बैठक हुई, जिसमें नगर आयुक्त ने अम्बी बिष्ट से कामकाज को लेकर पूछताछ की. किसी बात पर उन्हें मीटिंग से बाहर जाने के लिए कहा गया, जिससे ये विवाद और भी गहरा गया. अम्बी बिष्ट की जगह पर डिप्टी म्युनिसिपल कमिश्नर प्रज्ञा सिंह की तैनाती की गई है.

जोनल ऑफिसर अम्बी बिष्ट का कहना है कि पहले म्युनिसिपल कमिश्नर उनको ये बताएं कि उन्होंने क्या लापरवाही की है, जिसकी वजह से उन्हें निशाना बनाया जा रहा है. उन्होंने कहा कि वह सुबह से लेकर रात तक काम करती हैं. अब गोमती नगर और पुराने लखनऊ की बराबरी तो नही हो सकती.

‘पुरानी खुन्नस का बदला ले रहे म्युनिसिपल कमिश्नर’

उन्होंने कहा कि म्युनिसिपल कमिश्नर ने उनसे पुरानी खुन्नस का बदला लिया है और मीटिंग में उनके साथ बत्तमीजी भी की. नगर आयुक्त ने सभी लोगों के सामने उनसे कहा कि वह बैठक से चली जाएं, जो काफी बेइज्जती भरा था. इसके साथ ही उन्होंने कहा कि उन्हें सस्पेंड करने का उन्हें कोई अधिकार नहीं है. उनका काम सिर्फ प्रशासन को रिपोर्ट भेजना है.