Breaking News

माइलेज का बाप: पेट्रोल की टेंशन होगी दूर, इन बाइक में 100km/l तक का माइलेज

पेट्रोल की कीमतों के कारण आम आदमी की जेब पर काफी असर पड़ रहा है। ऐसे में अगर आपके पास एक शानदार माइलेज देने वाली बाइक हो, तो यह कुछ हद तक आपको राहत देने का काम करती है। अगर आप एक नई बाइक लेने की प्लानिंग कर रहे हैं और आपको बेस्ट माइलेज वाली बाइक चुनने में परेशानी हो रही है, तो हम आपकी मदद करने वाले हैं। यहां हम आपको कुछ शानदार और किफायती बाइक्स के बारे में बता रहे हैं, जो एक लीटर पेट्रोल में 100 किलोमीटर तक चलती हैं।

बजाज CT 100

इस बाइक की शुरुआती कीमत 53,696 रुपये (एक्स-शोरूम दिल्ली) है। 4 स्ट्रोक सिंगल सिलिंडर वाली इस बाइक में 102 cc का इंजन लगा है। बजाज की यह बाइक DTS-i इंजन के साथ आती है। बाइक एक लीटर पेट्रोल में 100 किलोमीटर तक का माइलेज देती है। बाइक में इलेक्ट्रॉनिक फ्यूल इंजेक्शन टेक्नॉलजी का इस्तेमाल किया गया है और इसकी टॉप स्पीड 90kmph है।

हीरो सुपर स्प्लेंडर

इस बाइक की शुरुआती कीमत 73,990 रुपये (एक्स-शोरूम दिल्ली) है। 124.7 cc की यह बाइक एक लीटर पेट्रोल में 83 किलोमीटर तक चलती है। हीरो की यह बाइक काफी शानदार लुक के साथ आती है। इस बाइक में एयर कूल्ड 4 स्ट्रोक सिलिंडर OHC इंजन ऑफर किया जा रहा है।

टीवीएस स्टार सिटी प्लस

टीवीएस की यह बाइक दो मॉडल में आती है। इसके ड्रम ब्रेक वेरियंट की कीमत दिल्ली में 69,505 रुपये और डिस्क ब्रेक वाले वेरियंट की कीमत 72,005 रुपये है। फेस्टिव ऑफर के तहत इस बाइक पर 5 हजार रुपये तक का कैशबैक भी दिया जा रहा है। 8.08bhp की पावर के साथ आने वाली इस बाइक में कंपनी ईको थ्रस्ट फ्यूल इंजेक्शन टेक्नॉलजी ऑफर करती है। यह बाइक आपको एक लीटर पेट्रोल में 85 किलोमीटर तक का माइलेज देगी।

हीरो स्प्लेंडर प्लस

यह भारतीयों की सबसे पसंदीदा बाइक्स में से एक है। बाइक की शुरुआती कीमत 64,850 (एक्स-शोरूम दिल्ली) है। इस बाइक में आपको एयर कूल्ड, 4-स्ट्रोक सिंगल सिलिंडर इंजन मिलेगा। 97.2cc की यह बाइक लगभग 80 किलोमीटर प्रतिलीटर का माइलेज देती है। अडवांस प्रोग्राम्ड फ्यूल इंजेक्शन टेक्नॉलजी से लैस यह बाइक इलेक्ट्रिक और किक स्टार्ट फीचर के साथ आती है।

बजाज प्लैटिना 110 ES

इस बाइक की शुरुआती कीमत 67,904 रुपये (एक्स-शोरूम दिल्ली) है। बजाज ऑटो की प्लैटिना 110 में 115cc की क्षमता का एयर कूल्ड इंजन दिया गया है। यह 8 hp की पावर और 9.81 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। बाइक के फ्रंट में टेलेस्कोपिक और पिछले हिस्से में नाइट्रोक्स शॉक ऑब्जर्वर सस्पेंशन इसके राइडिंग एक्सपेरिएंस को और भी बेहतर बनाते हैं। कम कीमत में बेहतर माइलेज और लो मेंटनेंस के चलते लोग इस बाइक को भी खूब पसंद करते हैं। बाइक की टॉप स्पीड 90kmph है और इसका माइलेज करीब 90 किलोमीटर प्रतिलीटर है। नोट- वाहन का माइलेज रोड कंडिशन और ड्राइविंग स्टाइल पर निर्भर करता है, जो कि रियल वर्ल्ड में कंपनी द्वारा क्लेम किए जाने वाले माइलेज से अलग भी हो सकता है।