Breaking News

बॉलीवुड डिवाज ग्लोइंग त्वचा पाने के लिए इस्तेमाल करती हैं ये 4 फेस मास्क, आप भी करें ट्राई

अगर आप भी बॉलीवुड सेलिब्रिटी की तरह ग्लोइंग त्वचा चाहती हैं तो हम आपके लिए कुछ ब्यूटी सीक्रेट लाए हैं, जिसे आप अपनी स्किनकेयर रूटीन में आसानी से फॉलो कर सकती हैं. कई बॉलीवुड डिवाज ग्लोइंग और निखरी त्वचा के लिए घरेलू उपाय का इस्तेमाल करती हैं. ये घरेलू उपाय त्वचा में निखार लाने के साथ पोषण भरने का काम भी करते हैं.

ये सेलेब्स इन सीक्रेट्स को अपने इंस्टाग्राम स्टोरी पर कई बार शेयर भी करते हैं. आइए बिन देर किए जानते हैं प्रियंका से लेकर अनन्या के कुदरती निखरी त्वचा का राज. हालांकि इन उपायों को इस्तेमाल करने से पहले त्वचा पर पैच टेस्ट जरूर कर लें.

जाह्नवी कपूर

बॉलीवुड एक्ट्रेस जाह्नवी कपूर ज्यादातर नो मेकअप लुक में नजर आती है. एक्ट्रेस कई बार अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर फेसमास्क और अन्य घरेलू उपचारों के बारे में जिक्र करती हैं.

साम्रगी

एक चम्मच दही या मलाई
एक चम्मच शहद
घर में मौजूद कोई भी फ्रूट
आधा संतरा

बनाने का तरीका

सबसे पहले अपने चेहरे को धोकर साफ कर लें. इसके बाद एक कटोरी में दही, शहद और मैशड फ्रूट का पेस्ट तैयार कर लें. इसके बाद इसमें संतरे का रस मिलाएं. इस पेस्ट को अपन चेहरे पर लगाएं. पेस्ट सूखने के बाद ठंडे पानी से धो लें. इस फेस पैक में मौजूद शहद और दही त्वचा को मॉश्चराइज और ग्लोइंग रखने में मदद करता है. ऑरेंज स्क्रब की तरह काम करता है जो टैनिंग और डेड स्किन को हटाने में मदद करता है.

प्रियंका चोपड़ा

बॉलीवुड की देसी गर्ल प्रियंका चोपड़ा भले ही भारत में नहीं रहती हैं. लेकिन वो दिल से देसी है. उनकी खूबसूरती का हर कोई दीवाना है. अगर आपकी भी उनकी तरह ग्लोइंग त्वचा चाहती हैं तो फॉलो करें ये स्किन केयर रूटीन.

सामग्री

एक कप बेसन
एक चम्मच दही
आधा नींबू
2 से 3 चम्मच चंदन का पाउडर
एक चम्मच हल्दी

बनाने का तरीका

सबसे पहले बेसन और दही को अच्छे से मिलाएं और उसमें थोड़ा सा नींबू का रस मिलाएं. अगर आपका पेस्ट ज्यादा गाढ़ा हो जाए तो उसमें थोड़ा सा दूध मिलाएं. इसके बाद चंदन का पाउडर और हल्दी डालकर गाढ़ा पेस्ट तैयार कर लें. इस पेस्ट को अपने चेहरे और शरीर पर लगाएं. जब पेस्ट अच्छे से सूख जाए तो पानी से धो लें.

ये फेस पैक आपके चेहरे और शरीर के लिए स्क्रब की तरह काम करता है. ये आपकी त्वचा में एक्सफोलिएटर, हाइड्ररेटर और मॉश्चराइजर की तरह काम करता है. इसके अलावा टैनिंग से भी छुटकारा दिलाता है. इसके अलावा चेहरे के छोटे-छोटे बालों को भी निकालता है.

अनन्या पांडे

अनन्या कई यंग गर्ल के लिए फैशन इंस्पीरेशन हैं. उनका स्टाइल स्टेटमेंट हर किसी को इंप्रेस करता है. एक्ट्रेस ने हाल ही में अपने इंस्टाग्राम स्टोरी पर नेचुरल ग्लो का ब्यूटी सीक्रेट शेयर किया है.

सामग्री

एक चम्मच दही
एक चम्मच शहद
एक चम्मच हल्दी

बनाने का तरीका

इन सभी चीजों को एक कटोरी में डालकर अच्छे से मिलाकर पेस्ट तैयार कर लें और चेहरे पर लगाएं. इस पेस्ट को 15 मिनट के लिए लगाएं रखें. मिश्रण को हल्के हाथ से स्क्रब करते हुए साफ पानी से धोएं. ये आपकी त्वचा को हाइड्रेट और मॉश्चराइज करने में मदद करता है. इसके अलावा डेड स्किन से छुटकारा दिलाने में मदद करता है.