Breaking News

बीजेपी की जन आशीर्वाद यात्रा, घोड़े को भी भाजपाई रंग में रंगा, शिकायत दर्ज

मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh News) के इंदौर (indore News) में गुरुवार को निकली केन्द्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया (Jyotiraditya Scindia) की जन आशीर्वाद यात्रा (Jan Ashirwad Yatra) में इस्तेमाल एक घोड़े को लेकर बवाल मच गया है. घोड़े को पूरी तरह से बीजेपी (BJP) के रंग में रंगा गया था. इसे लेकर बीजेपी सांसद मेनका गांधी (Maneka Gandhi) ने चुनाव आयोग और इंदौर कलेक्टर से सख्त कार्रवाई की मांग की है. इस मामले को लेकर गांधी प्रधानमंत्री ऑफिस (PMO) और प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान से भी शिकायत करेंगी.

बता दें, नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया (Jyotiraditya Scindia) की जन आशीर्वाद यात्रा में वैसे तो कई घोड़े शामिल थे. लेकिन, एक घोड़ा आकर्षण का केन्द्र बना हुआ था. इस घोड़े को बीजेपी (BJP) के झंडे के रंग में रंग दिया गया था. उसके आगे के हिस्से को भगवा रंग से और पीछे के हिस्से को हरे रंग से पेंट किया गया था. पेट पर नीले रंग से कमल का फूल बना हुआ था. घोड़े की पीठ पर बीजेपी भी लिखा हुआ था. इंदौर के 3 नंबर विधानसभा क्षेत्र में ये घोड़ा यात्रा के साथ चल रहा था. इस विधानसभा क्षेत्र से बीजेपी के राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय के बेटे आकाश विजयवर्गीय विधायक हैं. उन्हीं के कट्टर समर्थक और पूर्व पार्षद रामदास गर्ग ने इस घोडे़ को बुलवाया था. इन्हीं के खिलाफ मेनका गांधी ने शिकायत की है.

इस मामले को लेकर पशु प्रेमियों ने आपत्ति ली है.पशुओं के लिए काम कर रही संस्था पीपुल्स फॉर एनीमल (PFA) के स्थानीय प्रतिनिधियों ने इस पर कड़ी आपत्ति लेते हुए इसे पशु क्रूरता अधिनियम 1960 का उल्लंघन बताया. उन्होंने संयोगितागंज थाने में शिकायत दर्ज कराई है. ये शिकायत PFA अध्यक्ष मेनका गांधी की ओर से की गई है. इसकी प्रति इंदौर कलेक्टर मनीष सिंह को भी भेजी गई है. PFA की स्थानीय ईकाई की अध्यक्ष प्रियांशु जैन का कहना है कि पशुओं का इस तरह दुरूपयोग करना क्रूरता की श्रेणी में आता है. इसमें दोषी व्यक्तियों पर कार्रवाई होनी चाहिए. ताकि, पशुओं के प्रति क्रूरता का भाव रखने वाले लोगों में एक मैसेज जा सके. इस मामले में कड़ी कार्रवाई के लिए सीएम शिवराज सिंह चौहान और पीएमओ को भी पत्र भेजा जा रहा है. चुनाव आयोग में भी शिकायत भेजी गई है. वहीं इंदौर के राऊ में भी 15 अगस्त के दिन एक घोड़े को तिरंगे रंग में रंगा गया था. उसकी शिकायत भी राऊ थाने के साथ ही पीएमओ को भेजी जाएगी.