Breaking News

बरसाना को सौगात: 4.5 करोड़ की लागत से बनेगा पर्यटन सुविधा केंद्र

मथुरा के बरसाना में श्रद्धालुओं की सुविधा के लिए मथुरा-वृंदावन विकास प्राधिकरण द्वारा करोड़ों की लागत से पर्यटन सुविधा केंद्र बनाया जाएगा। इससे देशभर से ब्रज में आने वाले श्रद्धालुओं को ठहरने के साथ ही कई तरह की सुविधाएं मिलेंगी।

बरसाना में दिल्ली एनसीआर सहित देश के कोने-कोने से लाखों धर्म सैलानी आते हैं। उनके ठहरने, पार्किंग की सुविधा के साथ ही खाना बनाने के लिए स्थान भी उपलब्ध कराया जाएगा। प्राधिकरण द्वारा साढ़े चार करोड़ की लागत से बनने वाले पर्यटन सुविधा केंद्र बनाया जाएगा। इसके निर्माण के लिए राधा बिहारी इंटर कॉलेज की भूमि प्रस्तावित की गई है। सुविधा केंद्र में एक बार में लगभग दो सौ कार और बस खड़ी हो सकेंगी। पीने के पानी, भोजन बनाने के लिए शेड एवं अन्य सुविधाएं भी उपलब्ध होंगी। इसमें श्रद्धालु ठहरने के साथ ही बस एवं कारों को खड़ा कर सकेंगे और रसोई में सैकड़ों लोगों के लिए भोजन भी तैयार कर सकेंगे।

बरसाना में देशभर से बसों में एक साथ बड़ी संख्या में आने वाले श्रद्धालुओं ठहरने के लिए परेशानी का सामना करना पड़ता है। उन्हें ठहरने, पार्किंग और खाने के लिए पर्याप्त स्थान नहीं मिल पाता है। महंगा किराया के साथ ही पार्किंग शुक्ल देना पड़ता है। पर्यटन सुविधा केंद्र बनने से एकसाथ बड़ी संख्या में आने वाले श्रद्धालुओं को सभी आवश्यक सुविधाएं सहज हो जाएंगी।

एमवीडीए के उपाध्यक्ष एसबी सिंह ने बताया कि ब्रज के सभी धार्मिक स्थलों पर श्रद्धालुओं को अधिक से अधिक सुविधा देने का प्रयास किए जा रहे हैं। इसी क्रम में बरसाना में भी श्रद्धालुओं की सुविधा के लिए पर्यटन सुविधा केंद्र बनाया जा रहा है। इस परियोजना को शासन ने स्वीकृति दे दी। बारिश के मौसम के बाद कार्य शुरु कर दिया जाएगा।