Breaking News

पहले ही चरण में हो गया था हार का आभास, ओमप्रकाश राजभर ने BSP को कही ये बात

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में सपा की हार का एहसास पहले ही चरण में हो गया था। यह बातें समाजवादी पार्टी के सहयोगी सुभासपा के प्रमुख ओमप्रकाश राजभर ने कही है। उन्होंने बताया कि उन्हें पहले चरण में ही पता चल गया था कि हम लोग हार रहे हैं। राजभर ने यह भी माना कि वह जनता को समझने में फेल हो गये। राजभर ने माना कि जनता की नब्ज समझने में भूल हो गई। राजभर ने कहा कि हम पहले ही चरण में समझ गए थे कि हार रहे हैं। उन्होंने कहा कि छह चरण का चुनाव बचा था, हम जो समझ गए थे, उसे कैसे कहना शुरू कर देते। राजभर ने कहा कि हार के बारे में पता होने पर भी माहौल तो बनाना ही था। काउंटिंग का तो इंतजार करना ही था। उन्होंने कहा कि चुनाव के दौरान वादा और दावा कर के कोशिश की गयी लेकिन जनता के मिजाज को बदल नहीं पाये।

राजभर ने डॉक्टर का उदाहरण देते हुए कहा कि मरीज के मरने से पहले तक उसके परिजनों को असलियत नहीं बताई जाती है। पहले चरण में ही हार का अंदेशा होने के बाद भी बीजेपी और योगी के खिलाफ लगातार आग उगलने के सवाल पर राजभर ने कहा कि चुनाव और काउंटिंग के पहले तक बहुत सी बातें बोली जाती हैं। जब चुनाव पूरा हो जाता है तो सबकुछ साफ हो जाता है, सब ठंडा हो जाता है। उन्होंने कहा कि चुनाव के लिए कोशिश होती है।

बसपा पर फोड़ा हार का ठीकरा

राजभर की पार्टी ने पिछले चुनाव के मुकाबले ज्यादा सफलता हासिल की है। ओम प्रकाश राजभर ने कहा कि पिछली बार उनकी पार्टी ने चार सीटें जीती थीं। इस बार छह सीटों पर जीत हासिल की है। गुरुवार को गाजीपुर में सपा-सुभासपा गठबंधन के हार पर कहा था कि जहां-जहां हम काम करते हैं, वहां-वहां गठबंधन ने भारी जीत हासिल की है। उन्होंने पूर्वांचल के जिलों का नाम गिनाते हुए कहा कि गाजीपुर में सभी सीटें जीत ली है। आजमगढ़, अंबेडकरनगर, बस्ती, बलिया, मऊ जैसे जिलों में हम काफी सफल हुए हैं। हम यहां से बाहर फेल हुए, वहां की समीक्षा करेंगे और पता करेंगे। ओमप्रकाश राजभर ने गठबंधन की हार का ठीकरा मायावती पर फोड़ा।

उन्होंने कहा कि भाजपा को जिताने में बसपा मात्र एक सीट किसी तरह से बचा पाई है। वहां भी हमारे प्रत्याशी ने 80 हजार से ज्यादा वोट हासिल किए। बसपा को केवल पांच हजार वोटों से जीत मिली है। ओमप्रकाश राजभर ने कहा कि बसपा नेताओं से पूछना चाहिए कि बीजेपी को जिताते-जिताते एक सीट पर आ गए। उन्होंने कहा कि कहां गया बाबा साहेब अंबेडकर का मिशन? कांशीराम के मिशन की बात करने वाले बीजेपी को जिताने लगे। उन्होंने कहा कि हम तो सपा के साथ जाकर छह सीट जीते हैं। बसपा एक सीट केवल जीत सकी। वह अपने को राष्ट्रीय पार्टी कहती हैं, अब तो हम उनसे बड़ी पार्टी हो गये।