Breaking News

पंजाब के बाद अब हिमाचल पर ‘आप’ की नजर, दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री ने शिमला में किया रोड शो

पंजाब विधानसभा चुनाव में आम आदमी पार्टी की प्रचंड जीत ने उनके नेताओं और कार्यकर्ताओं के हौसले को बढ़ा दिया. अब आम आदमी पार्टी ने हिमाचल प्रदेश में चुनावी बिगुल फूंक दिया है. इस बार आप सभी 68 विधानसभा सीटों में चुनाव लड़ेगी. इसी के मद्देनजर आज दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन के नेतृत्व में आप कार्यकर्ताओं ने शिमला में रोड शो किया. इस दौरान सत्येंद्र जैन ने कहा कि आम आदमी पार्टी हिमाचल प्रदेश के आगामी विधानसभा चुनाव (Himachal Pradesh Assembly Election) में सरकार बनाएगी. उन्होंने कहा कि यहां कि वर्तमान सरकार ने स्वास्थ्य और शिक्षा व्यवस्था खराब स्थिति में पहुंचा दिया है.

पंजाब में मिली प्रचंड जीत

दरअसल देश में हुए पांच राज्यों यूपी, उत्तराखंड, गोवा, मणिपुर और पंजाब में से चार में आम आदमी पार्टी कुछ खास नहीं कर सकी. लेकिन पंजाब में आप के जनादेश ने सबको चौंका कर रख दिया. यहां आम आदमी पार्टी को 117 में से 92 सीटें मिली. इस चुनाव में बड़े-बड़े दिग्गज हार गए. इस बड़ी जीत के बाद अब साल के अंत में होने जा रहे हिमाचल प्रदेश के विधानसभा चुनाव (Himachal Pradesh Assembly Election) पर आप की नजर है. इसके मद्देनजर उन्होंने तैयारी भी शुरु कर दी है.

भाजपा से आप का मुकाबला

इसी कड़ी में आज आप नेता और दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन (Satyendra Jain) ने कार्यकर्ताओं के साथ रोड शो किया. इस दौरान उन्होंने मौजूदा भाजपा सरकार पर जमकर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि पंजाब विधानसभा चुनाव में आम जनता का सहयोग मिला है. इससे हमारा उत्साह बढ़ा है. अब हमारी पार्टी हिमाचल की सभी 68 विधानसभा सीटों में चुनाव लड़ने जा रही है. सत्येंद्र जैन ने कहा कि हिमाचल में आप का मुकाबला भाजपा से ही होगा. कांग्रेस आम आदमी पार्टी के लिए चुनौती नहीं है. आप भाजपा को हराने का मंत्र जानती है.

भाजपा के लिए खतरा बनेगी आप

पंजाब विधानसभा चुनाव में आम आदमी पार्टी (Aam Aadmi Party) ने प्रचंड बहुमत के साथ जीत हासिल की है. राज्य में AAP की सरकार पहली बार बनने जा रही है. अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) की आप पंजाब की 117 सदस्यीय विधानसभा में 92 सीट जीतकर सरकार बनाने जा रही है. आम आदमी पार्टी की इस जीत के बाद कुछ लोगों का मानना है कि AAP राष्ट्रीय स्तर पर भी बीजेपी (BJP) के लिए बड़ा खतरा बन सकती है. हालांकि बीजेपी ने इस बात से साफ इनकार किया है.