Breaking News

नोएडा बॉर्डर पर आज से कोरोना टेस्ट फिर शुरू, NH-24 और यूपी गेट कल पूरी तरह रहेगा बंद

गौतमबुद्ध नगर (Gautambuddha Nagar) जिलाधिकारी सुहास एलवाई ने गुरुवार से दिल्ली से सटे नोएडा के सभी बॉर्डर पर फिर से कोरोना टेस्ट (Coronavirus Test) कराए जाने की प्रक्रिया शुरू करने का ऐलान कर दिया है. हालांकि ये जांच ट्रैफिक को रोक कर नहीं की जाएगी बल्कि रैंडम सैंपलिंग के जरिए इसे अंजाम दिया जाएगा. उधर नए कृषि कानूनों (New Agricultural Laws) के विरोध में गाजीपुर बॉर्डर (Ghazipur Border) पर प्रदर्शन कर रहे किसानों ने शुक्रवार को यूपी गेट (UP Gate) और NH-24 को सुबह 6 बजे से शाम 6 बजे तक बंद रखने का ऐलान किया है.

नोएडा के डीएम ने बताया कि बॉर्डर पर कोरोना की आकस्मिक जांच शुरू की गयी है जिससे पॉजिविटी रेट का सही-सही अंदाजा लगाया जा सके. बॉर्डर पर ट्रैफिक कहीं भी बंद नहीं रहेगा सिर्फ रैंडम तरीके से दिल्ली से आने वाली गाड़ियों को रोककर कोरोना टेस्ट के लिए नमूने लिए जाएंगे. आने वाले हर दिन बॉर्डर पर अलग-अलग जगहों पर इस रैंडम सैंपलिंग को अंजाम दिया जाएगा.

आज नोएडा प्रशासन कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामले और होली मनाने को लेकर नई गाइडलाइंस जारी कर सकता है. डीएम ने कहा कि कोरोना का संक्रमण एक बार फिर से बढ़ रहा है और कोविड नियमों का पालन करना बेहद ज़रूरी हो गया है. सभी कार्यालयों, शॉपिंग मॉल, शैक्षणिक संस्थाओं, इंडस्ट्रियों और अन्य प्रतिष्ठानों को कोविड नियमों का सख्ती से पालन कराने के निर्देश दिए गए हैं. सभी स्थानों पर कोविड हेल्प डेस्क फिर से शुरू की जा रही है.

यूपी गेट और NH-24 कल रहेगा बंद

गाजीपुर बॉर्डर (Ghazipur Border) पर किसान बिल का विरोध कर रहे किसान शुक्रवार सुबह 6 बजे से शाम 6 बजे तक NH-24 और यूपी गेट को बंद रखेंगे. शुक्रवार को गाजियाबाद और मेरठ की ओर से दिल्‍ली जाने वाले लोगों को दूसरे रास्‍तों का इस्‍तेमाल करना होगा. गाजियाबाद ट्रैफिक पुलिस आज इससे होने वाले जाम के लिए रूट डायवर्जन का नया मैप जारी कर सकती है.

गाजीपुर किसान आंदोलन कमेटी के प्रवक्ता जगतार सिंह बाजवा ने गुरुवार को कहा कि 26 मार्च को भारत बंद के दौरान बॉर्डर पर बैठे सभी किसान दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेसवे और एनएच 24 पर दिल्ली से गाजियाबाद आने वाली लेन को सुबह छह बजे से शाम छह बजे तक बंद रखेंगे. किसानों ने जनता से इस बंद में सहयोग करने की अपील भी की है.