Breaking News

धोनी की टीम पर कहर बनकर बरसे संजू सैमसन, 19 गेंदों में ही जड़ा शानदार अर्धशतक, देखें धमाकेदार वीडियो

आईपीएल 2020 (IPL 2020) का चौथा मुकाबला काफी रोमांचक रहा. इस मैच में राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) ने पहले बैटिंग करते हुए जबरदस्त पारी का आगाज किया और टूर्नामेंट का सबसे बड़ा स्कोर 216 रन का लक्ष्य चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) को दिया था. इस मैच में शुरू से ही राजस्थान ने धोनी की टीम पर दबाव बनाकर रखा. यहां तक कि अपने पहले ही मैच में राजस्थान ने जीत के साथ माही की टीम को 16 रन से जबरदस्त मात दी. इस मुकाबले में सबसे कम बॉल में सबसे ज्यादा रन संजू सैमसन (Sanju Samson) के बल्ले से निकले. उन्हें मैन ऑप द मैच का भी खिताब दिया गया.

इस मैच में धुआंधार शुरूआत करते हुए सैमसन ने 32 गेंद पर 74 रन बनाए. उनकी तूफानी पारी को देखने के बाद तो गेंदबाजों के भी छक्के छूट गए. सैमसन के सामने जो भी आया उन्होंने मैदान पर सबकी जमकर खबर ली. इस मैच में बल्लेबाज के बैट से शानदार 9 छक्के और केवल एक चौका निकला. बता दें कि ये ग्राउंड काफी छोटा था जिसका सैमसन ने पूरा फायदा उठाया. अब बल्लेबाज के इसी पारी का एक वीडियो तेजी से सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है.

इस मुकाबले में संजू सैमसन दूसरे नंबर पर बैटिंग करने उतरे थे. शुरू से ही उन्होंने बड़े शॉट्स खेलना शुरू कर दिया था. इसके बाद तो उन्होंने स्पिनर से लेकर सभी तेज गेंदबाजों को जमकर धोया. इस दौरान तो ऐसे लग रहा था जैसे गेंदबाज भी कन्फ्यूज हो गए थे कि वो इस बल्लेबाज को रोकें तो कैसे रोकें. यहां तक कि कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने सैमसन की तूफानी पारी को रोकने के लिए सारे पैतरें आजमा लिए लेकिन बल्लेबाज को रोकने में कामयाब नहीं हो पाए. सैमसन लगातार अपनी टीम के लिए एक मजबूत स्कोर को खड़ा करते रहे. उन्होंने लगातार छक्कों के दम पर 19 गेंद में ही अर्धशतक जड़ दिया. और तो और 32 गेंद में बल्लेबाज ने 74 रन बना डाला और फिर आउट हो गए.

संजू सैमसन ने जितनी अच्छा पारी खेली उतने अच्छे तरीके से ही उन्होंने विकेटकीपिंग भी की. उनके एक बड़े स्कोर ने राजस्थान रायल्स की पहली जीत में बड़ा योगदान दिया. इस दौरान चेन्नई सुपर किंग्स को अपने दूसरे आईपीएल मैच में 16 रन से हार का स्वाद चखना पड़ा.