Breaking News

डोनाल्ड ट्रंप का बड़ा फैसला: कहा- जो बाइडन के शपथ ग्रहण समारोह से पहले छोड़ देंगे व्हाइट हाउस

डोनाल्ड ट्रंप करीब 150 सालों के अमेरिका के इतिहास में पहले राष्ट्रपति होंगे जिन्हें अपने उत्तराधिकारी के शपथ ग्रहण समारोह में अपमानित होना पड़ा है. 20 जनवरी को जब जो बाइडन राष्ट्रपति पद के लिए शपथ ले रहे होंगे तब उनके पूर्व अधिकारी डोनाल्ड ट्रंप बहुत दूर जा चुके होंगे. सूत्रों के अनुसार, डोनाल्ड ट्रंप अपने उत्तराधिकारी बाइडन के शपथ ग्रहण से पहले व्हाइट हाउस छोड़ कर चले जाएंगे.

फ्लोरिडा के गोल्फ क्लब में रहेंगे ट्रंप

व्हाइड हाउस के एक अधिकारी ने नाम ना लिए जाने की शर्त पर कहा कि वे फ्लोरिडा के मार-अ-लागो गोल्फ क्लब में रहने चले जाएंगे. यह उनका व्हाइट हाउस के बाद लीगज रेजीडेंस होगा. उन्होंने बताया कि वह बाइडन के शपथ ग्रहण समारोह से पहले उसी दिन दोपहर में वाशिंगठन छोड़कर फ्लोरिडा चले जाएंगे.

चुनावी नतीजों को पलटने के लिए ट्रंप ने एड़ी-चोटी का जोर लगाया
3 नवंबर 2020 को चुनाव के बाद करीब दो महीने से ट्रंप ने नतीजों को बदलने के लिए एड़ी-चोटी का जोर लगा दिया. इसके लिए उन्होंने धोखाधड़ी की हर वो चलने की कोशिश की. यही वजह कि ट्रंप के इनाॅग्रेशन कार्यक्रम में शामिल नहीं होने की उम्मीद जताई जा रही है.

कैपिटल हिल में ट्रंप समर्थकों ने खूब तोड़फोड़ की

ट्रंप के समर्थकों ने 6 जनवरी को कैपिटल हिल बिल्डिंग में घुसकर खूब तोड़फोड़ की. इस भीड़ के दंगा मचाए जाने के चलते कांग्रेस की सदन में चल रही कार्रवाई को रोकना पड़ा. सदन में बाइडन को राष्ट्रपति बनाए जाने पर अंतिम मुहर लगाने को लेकर बहस चल रही थी. ट्रंप को लंबे समय तक कैपिटल हिल में दंगा भड़काने के लिए याद किया जाएगा.