Breaking News

जहांगीरपुरी हिंसा: दंगाइयों पर ऐसी कार्रवाई करो कि मिसाल बन जाए, दिल्ली पुलिस से बोले अमित शाह

दिल्ली के जहांगीरपुरी इलाके में हुई सांप्रदायिक हिंसा के मामले में गृह मंत्री अमित शाह ने पुलिस प्रशासन को सख्त कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने स्पष्ट कहा है कि इस तरह की घटना दोबारा नहीं होनी चाहिए। शाह ने अधिकारियों से कहा कि दंगाइयों पर ऐसी कड़ी कार्रवाई होनी चाहिए कि मिसाल बन जाए।

गृह मंत्री अमित शाह ने दिल्ली पुलिस कमिश्नर राकेश अस्थाना और पुलिस कमिश्नर लॉ ऐंड ऑर्डर देपेंद्र पाठक से भी इस मामले में बात की। मामले से जुड़े जानकारों का कहना है कि गृह मंत्री इस मामले को नजदीकी से देख रहे हैं।

अमित शाह ने अधिकारियों से कहा कि मंत्रालय इस घटना के बारे में जांच से जुड़ी सभी बातों पर कड़ी निगरानी करेगा। दिल्ली पुलिस ने पहले ही मंत्रालय को अब तक की पूरी जांच की जानकारी दे दी है।

दिल्ली पुलिस कमिश्नर राकेश अस्थाना ने कहा कि 23 आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है जिसमें दोनों ही समुदायों के लोग शामिल हैं। कम से कम क्राइम ब्रांच की 14 टीमें घटना की जांच में लगी हुई हैं।

इस हिंसा को लेकर राजनीति भी शुरू हो गई है। भाजपा का कहना है कि दंगे के लिए आम आदमी पार्टी जिम्मेदार है। वहीं आम आदमी पार्टी ने इस दावे को खारिज करते हुए कहा है कि दिल्ली में कानून व्यवस्था की स्थिति अच्छी नहीं है। यहां की सुरक्षा व्यवस्था गृह मंत्रालय केअंतरगत आती है इसलिए अमित शाह की जिम्मेदारी सुनिश्चित होनी चाहिए।