Breaking News

छत्तीसगढ़ CM के पिता के खिलाफ केस, भूपेश बघेल बोले- कानून से ऊपर कोई नहीं फिर चाहे वो…

छत्तीसगढ़ : प्रदेश के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के पिता नंदकुमार बघेल के खिलाफ रायपुर पुलिस ने रविवार को एफआईआर दर्ज की. नंदकुमार बघेल पर एक वर्ग विशेष के खिलाफ कथित विवादित बयान पर एफआईआर दर्ज की गई है. सर्व ब्राह्मण समाज की शिकायत पर रायपुर डीडी नगर थाने में आईपीसी की धारा 505 व 153 क के तहत एफआईआर दर्ज की गई. मुख्यमंत्री बघेल ने कहा था कि उनके 86 वर्षीय पिता भी कानून के ऊपर नहीं है. उनके कथित बयान को लेकर पुलिस विधि सम्मत कारवाई करेगी. मूख्यमंत्री ने यह भी स्पष्ट किया था कि पिता से उनके वैचारिक मतभेद शुरू से हैं, यह सभी को पता है.

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा कि पिता के इस बयान से मुझे भी दुख हुआ है. सरकार में कानून के ऊपर कोई भी नहींं . उन्होंने कहा था, “मैं पुत्र के रूप में उनका सम्मान करता हूं. लेकिन, मुख्यमंत्री के रूप में उनकी गलती को माफ नहीं किया जा सकता.”

पिछले महीने लखनऊ में आयोजित एक कार्यक्रम के दौरान नंद कुमार बघेल ने मीडिया से कहा था, “अब वोट हमारा राज तुम्हारा नहीं चलेगा. ब्राह्मण विदेशी हैं. जिस तरह अंग्रेज यहां से गए, वो भी जाएंगे. ब्राह्मण सुधर जाएं, या तो जाने के लिए तैयार रहें. ब्राह्मण हमें अछूत मानते हैं. हमारे सारे अधिकार छीन रहे हैं. गांवों में भी अभियान चलाकर उनका बायकॉट करेंगे.”

नंद कुमार बघेल के कथित विवादित बयान के बाद पूरे प्रदेश में ब्राह्मण समाज ने नाराजगी जताई थी. प्रदेश के कई जिलों में बघेल का पुतला-दहन किया गया और FIR दर्ज करने की मांग की थी. रायपुर ने आज नंदकुमार के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर ली.