Breaking News

ग्रेजुएट पास युवाओं के लिए बैंक में नौकरी करने का सुनहरा अवसर, जल्द करें आवेदन

अगर आप एक्सपोर्ट क्रेडिट गारंटी कॉरपोरेशन ऑफ इंडिया में नौकरी करना चाहते हैं तो यह आपके लिए एक अच्छा मौका हो सकता है। दरअसल ईसीजीसी यानी एक्सपोर्ट क्रेडिट गारंटी कॉरपोरेशन ऑफ इंडिया ने प्रोबेशनरी ऑफिसर के पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है। इच्छुक उम्मीदवार इन पदों पर आवेदन करने के लिए आधिकारिक वेबसाइट ecgc.in के माध्यम से आवेदन कर सकते हैं।

बता दें इस भर्ती के तहत पदों पर आवेदन करने की आखिरी तारीख 20 अप्रैल 2022 रखी गई है। जारी किए गए नोटिफिकेशन के मुताबिक इस भर्ती अभियान के तहत प्रोबेशनरी ऑफिसर के 75 पदों पर नियुक्ति की जायेगी। इसमें अनुसूचित जाति वर्ग के लिए 11 पद, अनुसूचित जनजाति वर्ग के लिए 10 पद, अन्य पिछड़ा वर्ग के लिए 13 पद, आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग के लिए 7 पद और अनारक्षित पद के लिए 34 पद निर्धारित किए गए हैं। इन पदों के लिए उम्मीदवारों का चयन ऑनलाइन परीक्षा और इंटरव्यू के आधार पर किया जायेगा। इस भर्ती के लिए लिखित परीक्षा का आयोजन 29 मई 2022 को कराए जाने की संभावना है।

बता दें प्रोबेशनरी ऑफिसर के पदों पर भर्ती के आवेदन करने के लिए उम्मीदवार की उम्र 21 से लेकर के 30 वर्ष के बीच में होनी चाहिए। वहीं आवेदन करने के इच्छुक उम्मीदवार के पास किसी भी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से बैचलर डिग्री होनी जरूरी है। भर्ती से संबंधित अन्य जानकारी के लिए उम्मीदवार आधिकारिक नोटिफिकेशन को देख सकते हैं।

इच्छुक उम्मीदवार इस भर्ती के लिए ऑफिशियल वेबसाइट ecgc.in पर 21 मार्च से लेकर 20 अप्रैल 2022 तक ऑनलाइन माध्यम से आवेदन कर सकते हैं। आवेदन करने के लिए सामान्य, अन्य पिछड़ा वर्ग और आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग के उम्मीदवारों को 850 आवेदन शुल्क के रूप में जमा करना होगा।