Breaking News

गर्मियों में चाय नहीं लीजिए एप्पल आइस टी का मजा, बेहद रिफ्रेशिंग है ये समर ड्रिंक Recipe

ज्यादातर भारतीय दिनभर की थकान के बाद एक प्याली चाय पीकर ही खुद को रिफ्रेश महसूस करते हैं। लेकिन गर्मियों में जरूरत से ज्यादा चाय पीना आपकी सेहत को नुकसान पहुंचा सकता है। ऐसे में न सिर्फ थकान मिटाने के लिए बल्कि मूड और स्वाद दोनों अच्छा करने के लिए आप घर पर ही बड़ी आसानी से रेस्त्रां जैसी एप्पल आइस टी बना सकते हैं। एप्पल आइस टी न सिर्फ स्वाद में अच्छी है बल्कि बेहद कम समय में बनकर भी तैयार हो जाती है। खास बात यह है कि यह ड्रिंक गर्मियों के लिए परफेक्ट समर ड्रिंक माना जाता है। आइए जानते हैं कैसे बनाई जाती है ये टेस्टी और हेल्दी एप्पल आइस टी।

एप्पल आइस टी बनाने के लिए सामग्री-
-सेब का रस
-नींबू का रस
-पुदीने की पत्तियां
-पानी
-शहद
-बर्फ़

 

ऐसे बनाएं एप्पल आइस्ड टी-
एप्पल आइस्ड टी बनाने के लिए सबसे पहले एक पैन में पानी गरम कर लें। ध्यान रखें आपको पानी गर्म करना है न की उबालना है। पानी में उबाल आने से ठीक पहले गैस बंद करके इसमें चाय की पत्ती डालकर उन्हें 3 मिनट के लिए गर्म पानी में नीचे बैठने के छोड़ दें। इसके बाद पानी को टी फिल्टर की मदद से छानकर ठंडा होने के लिए रख दें।

आप इसमें नींबू का रस और शहद मिलाएं। शहद का उपयोग आप इच्छा अनुसार कर सकते हैं। ऐसा इसलिए क्योंकि सेब के रस में अपनी बी एक मिठास होती है। इसके बाद एक जार में सेब का रस, नींबू के टुकड़े, बर्फ के टुकड़े ,पतले कटे हुए सेब और कुटी हुई पुदीने की पत्तियां भी डाल दें। अब इन सब चीजों को एक सर्विंग गिलास में डालकर नींबू के टुकड़ों और पुदीना पत्तियों से गर्निंश करें। आपकी ठंडी-ठंडी एप्पल आइस टी बनकर तैयार है।