Breaking News

खौफनाक वारदात: टैक्सी स्टैंड में लगाई आग, मालिक से हुई थी कहासुनी

पूर्वी दिल्ली के मधु विहार में सोमवार देर रात टैक्सी स्टैंड मालिक ने डांटा तो गुस्साए चालक ने पार्किंग में आग लगा दी। इस दौरान पार्किंग में सो रहे एक बुजुर्ग समेत पांच लोग झुलस गए तो वहीं सात गाड़ियां जल गईं।

झुलसे लोगों को एलबीएस अस्पताल ले जाया गया, जहां से दो की हालत गंभीर होने पर उन्हें आरएमएल रेफर कर दिया गया। अस्पताल में सभी का उपचार चल रहा है। पुलिस ने केस दर्ज कर आरोपी चालक मनोज उर्फ झंडू साह को गिरफ्तार कर लिया है।
पुलिस के अनुसार, मंडावली निवासी सुखबीर सिंह मधु विहार के आईपी एक्सटेंशन स्थित पंकज प्लाजा के पास टैक्सी स्टैंड की पार्किंग चलाते हैं। सुखबीर ने पार्किंग में तिरपाल डालकर एक कमरा बना रखा था, जिसमें चालक आराम करते थे। पुलिस के अनुसार, सोमवार रात सुखबीर सिंह और चालक मनोज के बीच किसी बात को लेकर कहासुनी हो गई। आरोप है कि सुखबीर ने उसे डांट दिया और उसके साथ दुर्व्यवहार किया। इसके बाद सुखबीर घर चले गए। रात को पार्किंग स्थित कमरे में चालक 74 वर्षीय एनबी बहुगुणा, 32 वर्षीय चंद्रपाल, 45 वर्षीय सिकंदर, 32 वर्षीय अजय और दुर्गा सिंह सो रहे थे।
रात 2 बजे के करीब मनोज ने गुस्से में पार्किंग में खड़ी गाड़ियों में आग लगा दी। आग पार्किंग में फैल गई, जिसकी चपेट में तिरपाल से बने कमरे में सो रहे चालक भी आ गए। वहीं, पार्किंग में खड़ी तीन कारें, दो बाइकें व दो स्कूटी जल गईं। सूचना मिलते ही दमकल की चार गाड़ियां मौके पर पहुंचीं, जिनकी मदद से दमकलकर्मियों ने एक घंटे में आग पर काबू पाया।
सुखबीर सिंह ने बताया कि मनोज उनके वहां 10 साल से गाड़ियां चला रहा था। पहले कभी ऐसा कुछ नहीं किया था, जिससे लगे कि वह ऐसा भी कर सकता था। सुखबीर सिंह ने बताया कि रात को जब आग की सूचना मिली तो मैं हैरान रह गया।
हादसे के बाद मंगलवार दोपहर फोरेंसिक टीम मौके पर पहुंची। टीम ने मौके से साक्ष्य जुटाए। इसके अलावा पुलिस के अधिकारी और क्राइम ब्रांच की टीम भी पहुंची और स्टैंड मालिक व आसपास के लोगों से पूछताछ की।
हादसे वाली जगह के पास पंकज प्लाजा और अपार्टमेंट हैं। रात को प्लाजा के दुकानदार घर चले जाते हैं। लिहाजा देर रात आग लगने पर चालकों को बचाने वाला कोई नहीं था।
आग की चपेट में आकर एनबी बहुगुणा 90 फीसदी, चंद्रपाल 30 फीसदी, सिकंदर 70 फीसदी, अजय 30 फीसदी और दुर्गा सिंह 15 फीसदी तक झुलसे हैं। इनमें एनबी बहुगुणा और सिकंदर की हालत बेहद गंभीर है।