Breaking News

क्रिकेट जगत से बुरी खबर, कोरोना के कारण इस भारतीय ऑलराउंडर का हुआ निधन

पूरे विश्व में कोरोना महामारी ने कोहराम मचाया हुआ है. भारत के लिए कोरोना वायरस की दूसरी लहर खतरनाक साबित हो रही है और इस लहर में कई परिवारों की खुशियां तबाह हो गई हैं. हालांकि, इस दौरान सकारात्मक खबरें भी सामने आ रही हैं मगर बुरी खबरों का दौर थमने का नाम नहीं ले रहा. बड़ी खबर खेल जगत से सामने आई है जिससे क्रिकेट प्रेमियों को बड़ा झटका लग सकता है. दरअसल, पूर्व भारतीय ऑलराउंडर राजेंद्रसिंह जडेजा (Rajendrasingh Jadeja) का कोरोना संक्रमण के कारण निधन हो गया है. जडेजा के निधन की खबर से खेल जगत में शोक की लहर दौड़ गई. जडेजा के निधन की जानकारी रविवार को सौराष्ट्र क्रिकेट संघ द्वारा दी गई है. बता दें, जडेजा 66 साल के थे और कुछ वक्त पहले ही कोरोना संक्रमित पाए गए थे. हालांकि, उनका इलाज किया जा रहा था.

सौराष्ट्र क्रिकेट संघ ने राजेंद्रसिंह जडेजा के निधन पर दुख व्यक्त किया और बताया कि असामयिक निधन से वह काफी दुखी हैं. मालूम हो कि, जडेजा एक ऐसे क्रिकेटर थे जिन्होंने अपने शानदार प्रदर्शन से लोगों के दिलों में खास जगह बनाई थी.क्रिकेट के मैदान पर जीत का सपना देखने वाले जडेजा इस तरह कोरोना से जंग हार जाएंगे इसका अंदाजा शायद उन्हें भी नहीं था. वह दाएं हाथ के उम्दा तेज गेंदबाज होने के साथ-साथ आलराउंडर भी थे. जडेजा ने अपने करियर में खूब रन बनाए और साथ ही सौराष्ट्र क्रिकेट संघ के चयनकर्ता, कोच और टीम मैनेजर भी रहे.

राजेंद्रसिंह जडेजा के निधन से दुखी बीसीसीआई और एससीए के पूर्व सचिव निरंजन शाह ने शोक व्यक्च किया और कहा कि, राजेंद्र सिंह जडेजा स्तर, शैली, नैतिकता और शानदार क्रिकेट क्षमता वाले व्यक्ति थे. उन्होंने क्रिकेट के प्रति जिस तरह का समर्पण और योगदान दिया वह हमेशा उनकी याद दिलाता रहेगा. वहीं एससीए अध्यक्ष जयदेव शाह ने राजेंद्रसिंह जडेजा के निधन को विश्व क्रिकेट की बड़ी क्षति बताया. जडेजा के निधन के बाद से सोशल मीडिया पर उन्हें श्रद्धांजलि व्यक्त की जा रही हैं और क्रिकेट जगत की कई बड़ी हस्तियां उन्हें याद कर रही हैं.