Breaking News

केजरीवाल ने मनोहर पर्रिकर के बेटे उत्पल को दिया AAP में शामिल होने का ऑफर, कहा- पार्टी के टिकट पर लड़ें गोवा चुनाव

आम आदमी पार्टी (AAP) के राष्ट्रीय संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने गुरुवार कहा कि पूर्व मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर (Manohar Parrikar) के बेटे उत्पल पर्रिकर (Utpal Parrikar) को गोवा चुनाव  लड़ने के लिए AAP में शामिल होने का ऑफर दिया है. अरविंद केजरीवाल ने सार्वजनिक रूप से अपना प्रस्ताव रखा है. एक निजी चैनल के वीडियो को ट्वीट करते हुए उन्होंने अपने प्रस्ताव पेश किया. इस वीडियो में बताया गया कि कैसे उत्पल की पार्टी बीजेपी द्वारा उनको उनके पिता के निर्वाचन क्षेत्र पणजी से चुनाव लड़ने की अनुमति नहीं दी जा रही है.

अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट कर कहा, ‘गोवावासियों को बहुत दुख होता है कि बीजेपी ने पर्रिकर परिवार के साथ भी ‘यूज एंड थ्रो नीति’ अपनाई है. मैंने हमेशा मनोहर पर्रिकर जी का सम्मान किया है. AAP के टिकट पर चुनाव में शामिल होने और लड़ने के लिए उत्पल जी का स्वागत है.’ बता दें कि मनोहर पर्रिकर का 2019 में निधन हो गया था. वहीं, गुरुवार को गोवा में रिपोटर्स से बात करते हुए उत्पल पर्रिकर ने कहा, ‘मैं जल्द ही अपना रुख स्पष्ट करूंगा.’ बीजेपी ने पणजी निर्वाचन क्षेत्र का टिकट विवादास्पद विधायक अतानासियो बाबुश मोनसेरेट को सौंपा है, जिन पर 2016 में एक किशोरी के साथ दुष्कर्म करने का आरोप है.

शिवेसना ने बताया था उत्पल को योग्य उम्मीदवार

कुछ दिन पहले, बीजेपी की प्रतिद्वंद्वी शिवसेना (Shiv Sena) ने उत्पल पर्रिकर को एक योग्य उम्मीदवार बताया था. शिवसेना के संजय राउत (Sanjay Raut) ने ट्वीट कर कहा, यदि उत्पल पर्रिकर पणजी सीट से निर्दलीय चुनाव लड़ते हैं, तो मैं प्रस्ताव करता हूं कि आम आदमी पार्टी, कांग्रेस, तृणमूल कांग्रेस और गोवा फॉरवर्ड पार्टी सहित सभी गैर-बीजेपी दलों को उनकी उम्मीदवारी का समर्थन करना चाहिए और उनके खिलाफ उम्मीदवार नहीं खड़ा करना चाहिए. यह मनोहरभाई को सच्ची श्रद्धांजलि होगी. फिलहाल गोवा में उत्पल पर्रिकर को लेकर सियासी पारा बढ़ा हुआ है.