Breaking News

केजरीवाल का पंजाब के CM चन्नी पर तंज, कहा- ये दुनिया के पहले मुख्‍यमंत्री जो लोगों से बाथरूम में भी करते हैं मुलाकात

पंजाब विधानसभा चुनाव (Punjab Assembly Election) को लेकर माहौल गरमाता जा रहा है. इस दौरान सभी पार्टियां एक-दूसरे पर आरोप-प्रत्यारोप लगा रही हैं और तंज कस रही हैं. इसी कड़ी में दिल्ली (Delhi) के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी (AAP) के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने कहा कि दुनिया के इतिहास में पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी (Charanjit Singh Channi) ऐसे मुख्यमंत्री होंगे, जो लोगों से बाथरूम में भी मिलते हैं. केजरीवाल प्रकाश सिंह बादल के गढ़ माने जाने वाले श्री मुक्तसर जिले में रैली को संबोधित करते हुए ये टिप्पणी की.

अरविंद केजरीवाल ने कहा, ‘मैं टीवी में अरविंद केजरीवाल साहब का इंटरव्यू सुन रहा था. वह इंटरव्यू में कहते हैं कि मैं 24 घंटे जनता से मिलता रहता हूं. मेरे ड्राइंग रूम, बरामदे में लोग बैठे रहते हैं, बाथरूम में जाता हूं, तो वहां मेरे साथ लोग आते हैं और मैं वहां भी लोगों से मिलता रहता हूं.’ केजरीवाल ने आगे कहा, ‘दुनिया के इतिहास में चरणजीत सिंह चन्नी पहले ऐसे मुख्यमंत्री होंगे, जो बाथरूम में भी लोगों से मिलते रहते हैं.’ पंजाब में इस बार अरविंद केजरीवाल की पार्टी AAP का इरादा ज्यादा से ज्यादा सीटों को जीतने का है. पिछले विधानसभा चुनाव में AAP को 20 सीटों पर जीत मिली थी.

पंजाब विधानसभा के लिए AAP ने जारी की उम्मीदवारों की सूची

इससे पहले, आगामी पंजाब विधानसभा चुनावों के लिए AAP ने पिछले हफ्ते 30 उम्मीदवारों की सूची जारी की. इसमें पंजाब पुलिस के पूर्व अधिकारी कुंवर विजय प्रताप सिंह का नाम भी शामिल था. सिंह ने 2015 कोटकापुरा और बेहबल कलां गोलीबारी मामलों की जांच में एसआईटी जांच की अगुवाई की थी. यह आप द्वारा घोषित प्रत्याशियों की दूसरी सूची है. इससे पहले, पार्टी ने 10 उम्मीदवारों की घोषणा की थी और ये सभी मौजूदा विधायक हैं. कुंवर सिंह को अमृतसर उत्तर सीट से टिकट दी गई. उन्होंने इस साल अप्रैल में स्वेच्छा से सेवानिवृत्ति ले ली थी और बाद में वह आप में शामिल हो गए थे.

पंजाबी गायक अनमोल गगन मान खरार सीट से जबकि बलकार सिंह सिद्धू रामपुरा फूल सीट से चुनाव लड़ेंगे. पिछले महीने कांग्रेस से इस्तीफा देकर AAP में शामिल हुए रमन बहल को गुरदासपुर सीट से जबकि पंजाब के पूर्व मंत्री सेवा सिंह सेखवान के बेटे, जगरूप सिंह सेखवान कादियान सीट से चुनाव लड़ेंगे. सेवा सिंह सेखवान का अक्टूबर में निधन हो गया था. विभूति शर्मा को पठानकोट, शमशेर सिंह को दीना नगर (आरक्षित- अनुसूचित जाति), शैरी कलसी को बटाला, बलबीर सिंह पन्नू को फतेहगढ़ चूरियां, इंदरबीर सिंह निज्जर को अमृतसर दक्षिण, लालजीत सिंह भुल्लर को पट्टी, बलकार सिंह को करतारपुर (आरक्षित), रवजोत सिंह को शाम चौरासी (आरक्षित), ललित मोहन को नवां शहर से और दलजीत सिंह को लुधियाना पूर्व से टिकट दी गई है.