Breaking News

किसानों की मदद करने अमेरिका से आए ये दो जुड़वा भाई, पीएम मोदी के लिए कह डाली बड़ी बात

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सरकार ने हाल ही में देशभर में कृषि कानून लागू किया था। जिसके खिलाफ लंबे समय से दिल्ली से सटी सीमाओं पर किसान आंदोलन कर रहे है। रविवार यानी की आज किसानों के आंदोलन का 18वां दिन है। किसानों की मांग है कि सरकार इस कानून को वापस लें। किसानों के इस आंदोलन में हजारों-लाखों लोगों ने सपोर्ट किया है। जिस वजह से दिल्ली के बॉर्डर पर डटे किसानों की मदद के लिए कई लोग सामने आ रहे है। इस बीच अमेरिका से लौटे दो जुड़वा भाई भी किसानों की मदद के लिए आगे आए है। ये दोनों भाई दिल्ली-यूपी के गाजीपुर पर डटे किसानों को ठंड से बचने के लिए गर्म कपड़े बांट रहे है।

दरअसल, ये दोनों जुड़वा भाई अमेरिका के रहने वाले है और अब पंजाब में रह रहे है। अमेरिका से आकर इन दोनों भाइयों ने किसानों की मदद करने का फैसला लिया है। जिस वजह से वह भी गाजीपुर बॉर्डर पर पहुंच गए है। दोनों भाइयों में से एक का कहना है कि, ‘अमेरिका में हम रहते है लेकिन मेरा जन्म लुधियाना में हुआ हैं। हमने यहां आकर किसानों के संघर्ष में सहयोग देने का फैसला लिया है। हमारी कोशिश है कि हम किसानों का साथ दे सके।’ इसके आगे उन्होंने कहा कि, ‘मैं मोदी जी का बहुत बड़ा फैन हूं, अपना झंडा हमेशा साथ लेकर चलता हूं लेकिन ये भी सच है कि किसान हमारी रीढ़ की हड्डी है। मोदी जी हमारे पिता के समान है लेकिन सबको बात रखने का हक है। समय लगता है संघर्ष खत्म हो जाएगा’।

वही, इन दोनों भाइयों ने मदद के लिए गाजीपुर बॉर्डर ही क्यों चुना। इसका जवाब भी उन्होंने दिया। भाइयों का कहा है कि, ‘उन्होंने गाजीपुर बॉर्डर को इसलिए चुना ताकि वे किसानों की मदद कर सकें। हम बुधवार को फिर आएंगे बांटने, हम सब अपनी कमाई का थोड़ा-थोड़ा हिस्सा डाल रहे है ताकि किसान खाना खा सकें। जितना होगा उनता करेंगे। अपने किसानों के लिए’।