Breaking News

किसानों और प्रशासन के बीच बैठक शुरू, कुछ देर बाद होगी संयुक्त प्रेस कांफ्रेंस

28 अगस्त को बसताड़ा टोल पर किसानों पर हुए लाठीचार्ज और एसडीएम आयुष सिन्हा के खिलाफ सख्त कार्रवाई समेत अन्य मांगों को लेकर किसानों और प्रशासन के बीच चल रहे टकराव पर आज अहम फैसला हो सकता है। शुक्रवार रात को खत्म हुई अतिरिक्त मुख्य सचिव और किसान नेताओं के बीच बैठक का अगला दौर सुबह 9 बजे शुरू होना था हालांकि बरसात के कारण इसमें देरी हो गई है।


बैठक शुरू
करनाल प्रशासन और किसानों के बीच बैठक शुरू हो गई है। वहीं बरसात के कारण करनाल जिला सचिवालय के गेट के सामने धरने पर बैठे किसानों के टेंट के अंदर पानी भर गया है। सूत्रों के हवाले से खबर है कि मीटिंग के बाद करनाल में किसानों का धरना खत्म हो जाएगा। बैठक के बाद प्रशासन और किसान नेताओं की संयुक्त प्रेस कांन्फ्रेंस होगी।

इसके बाद किसान नेता बैठक के तमाम बिंदुओं को लेकर आज ही होने वाली संयुक्त किसान मोर्चा की बैठक में अन्य किसान नेताओं के समक्ष रखेंगे। संयुक्त किसान मोर्चा की बैठक करनाल में दोपहर तीन बजे आयोजित होगी। इस बैठक में अफसरों के साथ हुई बैठक के तमाम बिंदुओं और सरकार के अंतिम निर्णय पर चर्चा की जाएगी और अगला निर्णय लिया जाएगा।

शुक्रवार देर रात चली थी बैठक
इससे पहले शुक्रवार देर रात तक अफसरों और किसानों की बैठक चली। सरकार के निर्देश पर किसानों से बातचीत करने के लिए शुक्रवार को कृषि विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव (एसीएस) देवेंद्र सिंह करनाल पहुंचे हुए थे। जबकि किसानों की ओर से इस बैठक में भाकियू हरियाणा के प्रदेशाध्यक्ष गुरनाम सिंह चढ़ूनी समेत पंद्रह सदस्यीय कमेटी के किसान नेता भी शामिल थे।