Breaking News

किरीट सोमैया की पत्नी ने संजय राउत को भेजा मानहानि का नोटिस, 48 घंटे में माफी की मांग

महाराष्ट्र में हनुमान चालीसा (Hanuman Chalisa Row) को लेकर शुरू हुआ विवाद अब काफी आगे बढ़ चुका है. इस बीच निर्दलीय सांसद नवनीत राणा (Navneet Rana) की गिरफ्तारी और बीजेपी नेता किरीट सोमैया (Kirit Somaiya) पर हुए हमले ने इस विवाद को हवा देने का काम किया है. ये दोनों ही नेता शिवसेना के निशाने पर हैं.

सोमैया की पत्नी ने भेजा नोटिस
इस बीच बीजेपी नेता किरीट सोमैया की पत्नी मेघा सोमैया ने शिवसेना सांसद संजय राउत को मानहानि का नोटिस भेजा है. नोटिस में 48 घंटे के भीतर माफी नहीं मांगने पर आईपीसी की धारा 500, 501 और 506 के तहत कानूनी कार्रवाई की मांग करते हुए मामला दर्ज करवाने की बात कही गई है. संजय राउत ने मेघा सोमैया के खिलाफ कथित टॉयलेट घोटाले को लेकर आरोप लगाए थे. इसके जवाब में किरीट सौमेया की पत्नी ने पलटवार किया है.

राउत ने परिवार पर लगाया आरोप
किरीट सोमैया समेत कुछ अन्य के खिलाफ दर्ज शिकायत के मुताबिक आरोपियों ने नौसेना की सर्विस से हटाए जा चुके विमानवाहक पोत ‘विक्रांत’ के कायाकल्प के लिए 57 करोड़ रुपये से ज्यादा जमा किए थे. हालांकि, महाराष्ट्र के राज्यपाल के सचिव कार्यालय में राशि जमा करने के बजाय, बीजेपी नेता ने कथित तौर पर धन का गबन कर लिया. शिवसेना नेता संजय राउत का आरोप है कि किरीट सोमैया ने पत्नी के साथ मिलकर यह घोटाला किया है. राउत ने दावा किया कि आज नहीं तो कल इस केस में सोमैया जेल जाकर ही रहेंगे. हालांकि बीजेपी नेता अपने ऊपर लगे सभी आरोपों को खारिज कर चुके हैं.

हनुमान चालीसा को लेकर शुरू हुआ विवाद
नवनीत राणा और उद्धव सरकार के खिलाफ हनुमान चालीसा को लेकर विवाद शुरू हुआ था. इसके बाद किरीट सोमैया राणा दंपति से मिलने खार पुलिस स्टेशन गए थे, जहां शिवसैनिकों ने कथित तौर पर उनकी कार को निशाना बनाया. इसके बाद शिवसेना और बीजेपी में आरोप-प्रत्यारोप का दौर शुरू हो गया था.