Breaking News

कांग्रेस के लिए केवल दो सीटें देने को तैयार टीएमसी, सीट शेयरिंग में देरी पर भड़कीं ममता

तृणमूल कांग्रेस (Trinamool Congress) सुप्रीमो ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) ने मंगलवार को पश्चिम बंगाल (West Bengal) में सीट बंटवारे (seat sharing) पर चर्चा में देरी के लिए कांग्रेस (Congress) की आलोचना की। उन्होंने कांग्रेस की 10 से 12 सीट देने की मांग को भी अनुचित बताया। वहीं, तृणमूल केवल दो सीटें देने को तैयार है। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ने बीरभूम में पार्टी इकाई की एक बंद कमरे में संगठनात्मक बैठक के दौरान अपने रुख से अवगत कराया। इस दौरान उन्होंने जिले की दोनों लोकसभा सीटों पर तृणमूल कांग्रेस की जीत की आवश्यकता पर जोर देते हुए पार्टी नेताओं से चुनावी लड़ाई के लिए तैयार रहने का आग्रह किया।

एक वरिष्ठ नेता ने कहा कि पार्टी सुप्रीमो ने स्पष्ट रूप से कहा कि हमें कांग्रेस के साथ सीट-बंटवारे की बातचीत के बारे में सोचने की जरूरत नहीं है। उन्होंने कहा कि पार्टी ने दो सीटों की पेशकश की थी, लेकिन कांग्रेस 10-12 सीटों की मांग कर रही है। पश्चिम बंगाल में 42 लोकसभा सीटें हैं।

पार्टी सूत्रों ने खुलासा किया कि ममता बनर्जी ने जिला नेताओं से बीरभूम की दोनों संसदीय सीटें जीतने के लिए अकेले लड़ने के लिए तैयार रहने का आग्रह किया।

हमें आज तक नहीं पता कि नेताजी के साथ क्या हुआ : ममता बनर्जी
पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने मंगलवार को कहा कि नेताजी सुभाष चंद्र बोस के लापता होने के इतने वर्षों बाद भी लोग यह नहीं जानते कि उनके साथ क्या हुआ था। उन्होंने कहा कि यह दुर्भाग्य की बात है कि लोगों को उनकी मौत की तारीख भी पता नहीं है।

ममता बनर्जी ने नेताजी के लापता होने की जांच कराने का वादा न निभाने के लिए भाजपा शासित केंद्र सरकार पर भी निशाना साधा। उन्होंने कहा, आज कल राजनीतिक विज्ञापनों के लिए छुट्टियों की घोषणा की जाती है। पर उन लोगों के लिए कोई घोषणा नहीं की गई जिन्होंने देश की स्वतंत्रता के लिए लड़ते हुए अपनी जान न्यौछावर कर दी थी। उन्होंने यहां नेताजी की प्रतिमा पर माल्यार्पण के बाद कहा, मैंने 20 वर्षों तक कोशिश की कि नेताजी की जयंती को राष्ट्रीय अवकाश घोषित किया जाए लेकिन मैं नाकाम रही, कृपया मुझे माफ कर दीजिए।