Breaking News

ऑन कैमरा इमरान के मंत्री का कबूलनामा, कहा- हम तालिबान के संरक्षक

अफगानिस्तान (Afghanistan) में तालिबान (Taliban) ने सरकार बनाने की ओर कदम बढ़ा दिए हैं. इस बीच तालिबान को सबसे ज्यादा समर्थन पाकिस्तान से मिल रहा है. पाकिस्तान की इमरान खान सरकार (Imran Khan Government) में मंत्री शेख राशिद ने एक बार फिर तालिबान का खुले तौर पर समर्थन किया और कहा कि हम (पाकिस्तान) तालिबानी नेताओं के संरक्षक हैं. पाकिस्तानी सरकार में मंत्री शेख राशिद ने कहा कि हमने तालिबान के नेताओं की लंबे वक्त तक हिफाज़त की, हमारे यहां उन्होंने शरण ली, शिक्षा ली और यहां घर बनाया. पाकिस्तान के मंत्री ने कहा कि हमने तालिबान के लिए सबकुछ किया है.

बता दें कि पाकिस्तान की ओर से लगातार तालिबान के समर्थन में और उसकी तारीफ करने वाले बयान दिए जा रहे हैं. हाल ही में पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने जानकारी दी थी कि तालिबान अगले कुछ दिनों में सरकार बनाने वाला है, इसके कुछ वक्त बाद तालिबान ने भी इसकी पुष्टि कर दी थी. पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान पहले ही तालिबान के समर्थन में कई बार अपने दिल की बात कह चुके हैं. जिस दिन तालिबान ने काबुल पर कब्जा किया था, तब भी इमरान खान ने इसे एक बड़ी जीत माना था.

ना सिर्फ राजनेता बल्कि पाकिस्तान के खिलाड़ियों ने भी तालिबान के समर्थन में अपनी आवाज़ उठाई है. पूर्व पाकिस्तानी क्रिकेटर शाहिद अफरीदी ने हाल ही में बयान दिया था कि तालिबान इस बार पॉजिटिव माइंडसेट के साथ आया है, वह महिलाओं को काम करने दे रहा है और क्रिकेट का बड़ा समर्थक है. आपको बता दें कि तालिबान के कब्जे के बाद अमेरिका ने अफगानिस्तान छोड़ दिया है. 31 अगस्त को अमेरिका ने आधिकारिक रूप से अपनी दो दशक लंबी चली लड़ाई का अंत किया. अब तालिबान सरकार बनाने की ओर कदम बढ़ा रहा है, उम्मीद जताई जा रही है कि इसी हफ्ते सरकार का ऐलान हो जाएगा.