Thursday , September 19 2024
Breaking News

एलओसी की सीमा से दो पाकिस्तानी संदिग्ध युवतियों को सेना ने किया गिरफ्तार

जम्मू संभाग के पुंछ जिला में लाइन ऑफ कंट्रोल एलओसी के नजदीक से पाकिस्तान की दो संदिग्ध युवतियों को गिरफ्तार किया गया है जो भारतीय सीमा में घुसपैठ करने की कोशिश कर रही थी। अधिकारियों से मिली जानकारी के अनुसार, पुंछ में लाइन ऑफ कंट्रोल पर तैनात भारतीय सेना की सरला बटालियन ने चकन दा बाग क्षेत्र में पाकिस्तान की ओर से घुसपैठ करते हुए दो पाकिस्तानी युवतियों को देखा। इसके तुरंत बाद सेना ने उन्हें आत्मसमर्पण करने के लिए चेतावनी दी।


सुरक्षाबलों का क्षेत्र में तलाशी अभियान जारी इसके तुरंत बाद सुरक्षाबलों ने इन दोनों पाकिस्तानी संदिग्ध युवतियों को गिरफ्तार कर हिरासत में ले लिया है। आरंभिक पूछताछ के दौरान दोनों अभी फिलहाल कुछ भी बताने से कतरा रही हैं। दोनों संदिग्ध पाकिस्तानी युवतियों को पुलिस के हवाले कर दिया गया जहां इनसे पूछताछ जारी है। दोनों संदिग्ध पाकिस्तानी युवतियों को पुलिस के हवाले कर दिया गया जहां इनसे पूछताछ जारी है। सेना आतंकवाद ग्रस्त इलाकों में लगातार गश्त लगा रही है। तलाशी अभियान भी चलाए जा रहे हैं। महिला पुलिस कर्मियों द्वारा की गई पूछताछ के बाद दोनों नाबालिग निकली।

एक की पहचान 17 वर्षीया लबिबा जाबेर निवासी पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर और दूसरी की पहचान 13 वर्षीया सना जाबेर निवासी अब्बासपुर, तहसील काहूआ के रूप में हुई है। इस घटना के बारे में पाकिस्तानी रेंजरों को सूचित कर दिया गया है। चूंकि दोनों नाबालिग हैं और उनको लौटाने के लिए सभी आवश्यक दस्तावेज संबंधी कार्रवाई शुरू हो चुकी है। इसी बीच इस घटना के उपरांत पुंछ में एलओसी पर घुसपैठ की इस घटना के बाद सेना के जवानों ने क्षेत्र में तलाशी अभियान शुरू कर दिया है।