Breaking News

एमबीबीएस के लिए रेलवे में नौकरी पाने का मौका, सिर्फ एक वॉक-इन-इंटरव्यू से मिलेगी जॉब

अगर आपने एमबीबीएस (MBBS) की पढ़ाई की है, तो आपके पास भारतीय रेलवे में नौकरी (Indian Railway Job) पाने का मौका है. सेंट्रल रेलवे ने मेडिकल प्रैक्टिशनर के कई पदों पर वैकेंसी निकाली है. इस सरकारी जॉब (Government Job 2022) के लिए आपको कोई लिखित परीक्षा नहीं देनी होगी. सिर्फ एक वॉक इन इंटरव्यू देकर आप यह जॉब पा सकते हैं. रेलवे ने इस वैकेंसी के लिए नोटिफिकेशन जारी कर दिया है. आवेदन ऑफलाइन मोड पर करना होगा. नोटिफिकेशन और एप्लीकेशन फॉर्म डाउनलोड करने के लिए लिंक आगे दिया गया है.

इन पदों पर सेलेक्ट होने वाले कैंडिडेट्स को प्रति माह 95 हजार रुपये तक सैलरी दी जाएगी. जीडीएमओ एमबीबीएस डॉक्टर के लिए यह वेतन 75 हजार रुपये है. फीजिशियन और एनेस्थेसिस्ट / इंटेंसिविस्ट के पदों पर वेतन 95 हजार रुपये प्रति माह है.

वैकेंसी डीटेल

सीएमपी (GDMO) एमबीबीएस डॉक्टर (MBBS Doctor Vacancy) – 10 पद
फीजिशियन – 04 पद
एनेस्थेसिस्ट / इंटेंसिविस्ट – 04 पद
कुल पदों की संख्या – 18
सेंट्रल रेलवे (Central Railway MBBS Vacancy 2022) ने कहा है कि वैकेंसी की संख्या प्रोविजनल है. जरूरत के अनुसार इसे घटाया या बढ़ाया भी जा सकता है.

अनिवार्य योग्यता

जीडीएमओ के लिए मेडिकल काउंसिल ऑफ इंडिया (MCI) द्वारा मान्यता प्राप्त संस्थान से एमबीबीएस की डिग्री प्राप्त की हो. इसके अलावा रोटेटिंग इंटर्नशिप पूरी कर ली हो. 53 साल तक के उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं. ओबीसी को 3 साल और एससी, एसटी व पूर्व कर्मियों को 5 साल की छूट मिलेगी.

स्पेशलिस्ट्स पदों (फीजिशिय, एनेस्थेसिस्ट) के लिए एमबीबीएस डिग्री के अलावा संबंधित विषय में पीजी डिग्री प्राप्त हो. इसके अलावा स्पेशलाइज्ड फील्ड में तीन साल का क्लिनिकल वर्क एक्सीपिएंस हो.

कैसे करना है आवेदन

इस वैकेंसी के लिए आपको ऑफलाइन एप्लीकेशन फॉर्म भरना होगा. फॉर्म नोटिफिकेशन के साथ ही दिया गया है. आप इसे सेंट्रल रेलवे की वेबसाइट cr.indianrailways.gov.in से या आगे दिए गए नोटिफिकेशन लिंक से डाउनलोड कर सकते हैं. इस फॉर्म को अच्छी तरह भरकर आपको इंटरव्यू के समय अपने साथ ले जाना होगा.

कब होगा इंटरव्यू

सेंट्रल रेलवे मेडिकल जॉब वैकेंसी 2022 के लिए वॉक इन इंटरव्यू 11 जनवरी 2022 को लिया जाएगा. इंटरव्यू का स्थान है – भारतरत्न डॉ बाबा साहब आंबेडकर मेमोरियल हॉस्पिटल, सेंट्रल रेलवे, बायकुला, मुंबई – 400027.

Central Railway MBBS Recruitment 2022 notification के लिए यहां क्लिक करें.