Breaking News

उत्तराखंड से रिक्त हो रही राज्यसभा की एक सीट के चुनाव के लिए भाजपा प्रत्याशी डा कल्पना सैनी निर्विरोध निर्वाचित

उत्तराखंड से रिक्त हो रही राज्यसभा की एक सीट के चुनाव के लिए भाजपा प्रत्याशी डा कल्पना सैनी निर्विरोध निर्वाचित हो गई हैं। शुक्रवार को नाम वापसी का समय गुजरने के बाद शाम को निर्वाचन अधिकारी एवं सचिव विधानसभा मुकेश सिंघल ने डा कल्‍पना सैनी को निर्वाचन का प्रमाणपत्र सौंपा।

डा सैनी उत्‍तराखंड राज्‍यसभा जाने वाली दूसरी महिला

आपको बता दें कि डा कल्पना सैनी राज्यसभा जाने वालीं उत्‍तराखंड की दूसरी महिला सदस्य हैं। इससे पहले मनोरमा डोबरियाल शर्मा कांग्रेस के टिकट से राज्यसभा जा चुकी हैं।

डा. कल्पना सैनी लंबे समय से जुड़ी हैं संगठन से

भारतीय जनता पार्टी ने शिक्षाविद एवं राज्य पिछड़ा वर्ग आयोग के अध्यक्ष डा. कल्पना सैनी राज्यसभा सदस्य के लिए निर्विरोध निर्वाचित हो गई हैं। डा. कल्पना सैनी लंबे समय से संगठन से जुड़ी हुई हैं।

डा सैनी के पिता उत्तर प्रदेश में रहे सिंचाई राज्यमंत्री

डा कल्‍पना सैनी के पिता स्व. डा. पृथ्वी सिंह विकसित 1991 में पहली बार भाजपा के टिकट पर रुड़की विधानसभा सीट से चुनाव जीते थे। वह उत्तर प्रदेश में सिंचाई राज्यमंत्री रहे थे।

बीते मंगलवार को दाखिल किया था नामांकन पत्र

उत्तराखंड से रिक्त होने जा रही राज्यसभा की एक सीट के चुनाव के लिए भाजपा प्रत्याशी डा. कल्पना सैनी ने बीते मंगलवार को नामांकन पत्र दाखिल किया था।

चुनाव में कांग्रेस ने नहीं खड़ा किया प्रत्‍याशी

चुनाव में कांग्रेस ने प्रत्याशी खड़ा नहीं किया। विधानसभा में कम संख्याबल होने के कारण पार्टी ने प्रतीकात्मक लड़ाई से पीछे हटने के संकेत दिए।

डा. कल्‍पना सैनी के पति हैं आयुर्वेद चिकित्सक

डा. कल्‍पना सैनी के पति डा. नाथीराम सैनी आयुर्वेद चिकित्सक हैं। वह समाज सेवा में सक्रिय हैं। उनके दो संतान है। एक बेटा और एक बेटी। रुड़की शहर के लिए यह पहला मौका है, जब कोई स्थानीय व्यक्ति राज्यसभा का सदस्‍य बना है।