Breaking News

इस सिंगल मदर अभिनेत्री ने बेटे के साथ ऐसी तस्वीर कर दी शेयर, कोर्ट ने दी 90 दिनों की सजा

ग्लैमर की दुनिया के लोग कुुछ ना कुछ ऐसा करते रहते हैं जिससे वो चर्चा में होते हैं। अफ्रीकी देश घाना की एक अभिनेत्री को अपने बच्चे के साथ न्यूड फोटो शेयर किया है। इस न्यूड फोटो के बाद हंगामा बच गया है। अभिनेत्री की इस हरकत पर अदालत ने इसे गंभीर मामला करार दिया है। कोर्ट ने अभिनेत्री को तीन महीने जेल की सजा सुनाई है। कोर्ट के इस फैसले पर सवाल भी खड़े हो रहे हैं। अमेरिकी रैप स्टार कार्डी बी सहित कई हस्तियों ने इस सजा को बेहद कठोर बताया है। अभिनेत्री रोसमोंड ब्राउन जिन्हें अकुपम पोलो के नाम से भी जाना जाता है। उन्होंने अपने बेटे के जन्मदिन के मौके पर बेटे के साथ न्यूड फोटोशूट करवाया था। उन्होंने उस तस्वीर को सोशल मीडिया पर शेयर भी किया था। 31 वर्षीय अकुपम पोलो एक सिंगल मॉम हैं। पिछले साल जून में उन्होंने अपने बेटे के सातवें जन्मदिन के अवसर पर एक न्यूड फोटो खिंचवाई थी। तस्वीर में वह अपने बेटे का हाथ थामे बैठी हुईं दिख रही हैं।

पोलो ने बेटे के साथ न्यूड तस्वीर को अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर भी शेयर किया था। तस्वीर को लेकर काफी बवाल हुआ। इस तस्वीर का मामला अदालत तक पहुंच गया। राजधानी अकरा स्थित एक अदालत ने अभिनेत्री के न्यूड फोटो को गंभीर माना है। कोर्ट ने अपने फैसले में कहा कि अकुपम पोलो ने सोशल प्लेटफॉर्म पर अश्लील सामग्री शेयर की है। अभिनेत्री ने जो तस्वीर शेयर किया है, वह घरेलू हिंसा की श्रेणी में भी आता है। जहां किसी व्यक्ति की गोपनीयता और सम्मान को नुकसान पहुंचाया जाता है। न्यायाधीश क्रिस्टियाना कैन ने पोलो से पूछा कि क्या उन्होंने न्यूड फोटो पोस्ट करने से पहले अपने बेटे से अनुमति मांगी? क्या उन्होंने अपने बच्चे के अधिकार का सम्मान किया? न्यायाधीश ने आगे कहा कि अकुपम पोलो ने बिना अपने बेटे की राय जाने बिना न्यूड फोटो पोस्ट की, जो अपराध है।

 

अदालत ने माना कि पोलो सिंगल मदर हैं और उनके जेल जाने से उनके बेटे को परेशानी होगी। फिर भी इस तरह के मामलों में सजा देने जरूरी है। ऐसी सजा से दूसरों को सबक मिल सके। अभिनेत्री की वकील ने कहा है कि इस फैसले के खिलाफ ऊपरी अदालत में अपील की जाएगी। उन्होंने कहा कि अकुपम पोलो ने जो कुछ किया उसके लिए 90 दिन जेल की सजा बहुत ज्यादा है और हम इस फैसले के खिलाफ अपील करेंगे।

इस बीच अभिनेत्री अकुपम पोलो को मिली सजा का विरोध भी शुरू हो गया है। ट्विटर पर 18 मिलियन फॉलोअर्स वाले रैप स्टाअर कार्डी बी ने अदालत के फैसले पर आपत्ति जताई है। उन्होंने अपने ट्वीट में कहा है कि मैंने कई अमेरिकन को इस तरह के फोटोशूट करवाते हुए देखा है। उन्होंने कहा कि मैं इससे सहमत नहीं हूं, लेकिन इसके लिए अकुपम पोलो को जो सजा मिली है वो बहुत ज्यादा है।