Breaking News

इन 3 राशियों के लिए बेहद शुभ रहेगा सावन का दूसरा मंगलवार, बजरंबली की होगी विशेष कृपा

सावन मास (Sawan month) का दूसरा मंगलवार आज यानी 26 जुलाई 2022 को है। इस दिन सावन शिवरात्रि का भी विशेष संयोग (special coincidence) बन रहा है। ऐसे में 26 जुलाई का दिन भगवान शिव के साथ हनुमान जी की कृपा पाने के लिए भी खास है। सावन मास के मंगलवार व्रत को मंगला गौरी व्रत का विधान है। मान्यता है कि इस व्रत को करने से माता पार्वती व भगवान शिव (Lord Shiva) की कृपा से मनोकामना पूरी होती है और वैवाहिक जीवन खुशहाल होता है। ज्योतिषाचार्यों के अनुसार, सावन मास का दूसरा मंगलवार कुछ राशियों के लिए शुभ साबित होगा। हनुमान जी (Hanuman ji) की कृपा से इन राशियों से जुड़े जातकों का अमंगल दूर होगा।

वृषभ-
ज्योतिष शास्त्र (Astrology) के अनुसार, वृषभ राशि वालों के लिए सावन का दूसरा मंगलवार मंगलकारी साबित होगा। मंगलवार के दिन बजरंगबली (bajrangbali) की विधिवत पूजा से मनोकामना पूरी हो सकती है। हनुमान जी की कृपा से आर्थिक उन्नति के साथ करियर में तरक्की मिलने की मान्यता है।

तुला-
तुला राशि वालों को हनुमान जी की कृपा से शुभ समाचार मिल सकता है। शास्त्रों के अनुसार, हनुमान जी की पूजा-अर्चना करने वाले भक्तों पर शनिदेव का अशुभ प्रभाव नहीं पड़ता है। सावन का दूसरा मंगलवार तुला राशि वालों के जीवन में खुशियों की सौगात ला सकता है।

मकर-
मकर राशि वालों के लिए सावन का दूसरा मंगलवार मंगलकारी साबित हो सकता है। मान्यता है कि हनुमान जी की पूजा करने से संकटों से मुक्ति मिलती है और जीवन में खुशहाली आती है।

नोट– इस आलेख में दी गई जानकारियों पर हम यह दावा नहीं करते कि ये पूर्णतया सत्य एवं सटीक हैं। इन्हें अपनाने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञ की सलाह जरूर लें।