Breaking News

इंग्लैंड दौरे पर टेस्ट मैचों की सीरीज़ से पहले राहुल द्रविड़ ने टीम इंडिया की जीत को लेकर की बड़ी भविष्यवाणी

अपने जमाने के दिग्गज बल्लेबाज और पूर्व भारतीय कप्तान राहुल द्रविड़ ने कहा कि भारत इस साल इंग्लैंड के दौरे में पांच टेस्ट मैचों की सीरीज़ में 3-2 से जीत दर्ज करेगा और टीम के पास 2007 के बाद ब्रिटेन में जीत दर्ज करने का यह सर्वश्रेष्ठ मौका है.

उन्होंने कहा, ‘उनकी (इंग्लैंड) गेंदबाजी को लेकर कोई सवाल ही पैदा नहीं होता. इंग्लैंड जैसा भी गेंदबाजी आक्रमण विशेषकर तेज गेंदबाजी आक्रमण को उतारेगा, वह शानदार होगा. उनके पास कई विकल्प हैं.’ राहुल द्रविड़ ने कहा, ‘लेकिन यदि आप उनके शीर्ष छह या सात बल्लेबाजों पर गौर करें तो आप वास्तव में एक विश्वस्तरीय बल्लेबाज के बारे में सोचोगे और वह जो रूट है.’ उन्होंने कहा कि वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल के बाद टीम को तैयारी के लिए एक महीने से अधिक का समय मिलेगा. ऐसे मौके कम आते हैं.

द्रविड़ का मानना है कि ऑस्ट्रेलिया में ऐतिहासिक जीत दर्ज करने वाली भारतीय टीम के पास यह अच्छा मौका होगा. उन्होंने कहा, “भारत बहुत अच्छी तरह से तैयार रहेगा. उसके पास ऑस्ट्रेलिया में मिली जीत का आत्मविश्वास है. खिलाड़ियों को खुद पर काफी भरोसा है. कुछ खिलाड़ी पूर्व में इंग्लैंड में खेल चुके हैं.

इस बार हमारी बल्लेबाजी काफी अनुभवी है. इसलिए यह संभवत: हमारे लिये सर्वश्रेष्ठ मौका है. भारत यह सीरीज़ 3-2 से जीत सकता है. मुझे लगता है कि भारत इस बार इंग्लैंड में वास्तव में अच्छा प्रदर्शन करेगा.”