Breaking News

आपको कंगाल बना सकती हैं घर में रखीं ये 8 चीजें…

ग्रहों का हमारे जीवन में बहुत महत्व होता है. ग्रहों की चाल का व्यक्ति के जीवन पर काफी असर पड़ता है. अगर कोई ग्रह नाराज हो जाए तो व्यक्ति के बने-बनाए काम भी बिगड़ सकते हैं. ऐसे में आप भी अगर आर्थिक तंगी से जूझ रहे हैं या अमीर बनने के रास्ते तलाश रहे हैं. तो आइए जानते हैं ज्योतिष और वास्तु एक्सपर्ट विशाल अरोड़ा से कि कौन सी वो 8 चीजें हैं जो आपको अमीर बनने से रोकती हैं.

कबूतर का घोंसला– कबूतर का घर में आना-जाना, घोंसला बनाना, अंडे देना और अंडों का टूट जाना. इन सबसे होने वाली गंदगी आपकी आर्थिक तरक्की में रुकावट का एक बहुत बड़ा रोड़ा माना जाता है. ये बुध ग्रह का प्रतिनिधित्व करते हैं. कुछ लोग अपने घरों की छतों पर पक्षियों के लिए बाजरा आदि डालते हैं. ऐसा करना गलत है. आप पक्षियों के लिए दाना-पानी घर के अंदर रखने की बजाय बाहर डाल सकते हैं. कबूतरों का घर पर आना-जाना रोकें क्योंकि ये आर्थिक तंगी का बहुत कारण है.

घर में कांटेदार पौधे ना लगाएं– घर में कांटेदार या दूध वाले पौधे जैसे कैक्टस, रबर प्लांट आदि ना लगाएं. खासतौर पर इन पौधों को तुलसी के पौधे के साथ या आस-पास बिल्कुल ना लगाएं क्योंकि ये खराब राहु और शनि का प्रतिनिधित्व करते हैं.

झाड़ू– झाड़ू को हमेशा लोगों की नजरों से बचाकर रखना चाहिए. झाड़ू लक्ष्मी जी और शुक्र का प्रतीक माना जाता है. झाड़ू को हमेशा छिपाकर सोफे या बेड के नीचें रखें. कभी भी खड़ा करके झाड़ू नहीं रखना चाहिए. झाड़ू को हमेशा अंदर से बाहर की दिशा में लगाएं. कभी भी झाड़ू बाहर से अंदर ना निकालें. ये अपनी लक्ष्मी को नजर से बचाने का बहुत बड़ा तरीका माना जाता है.

खराब सामान ना रखें– खराब घड़ी, टूटा हुआ शीशा, कोई भी खराब इलेक्ट्रॉनिक सामान, जंग लगा लोहा, बारिश में भीगी हुई लकड़ी, बोन चायना या मिट्टी के टूटे हुए बर्तन, टूटा हुआ फर्नीचर या टूटे हुए पाए. ये सब ग्रहों की पीड़ित अवस्था है. इन्हें घर से तुरंत बाहर निकाल दें.

घर में सीढ़ियों के नीचे किचन ना बनवाएं- घर में सीढ़ियों के नीचे किचन या टॉयलेट ना बनवाएं. इनवर्टर, जूते-चप्पल सीढ़ियों के नीचे ना रखें. वास्तु के अनुसार, जीवन में सीढ़ियां ऊंचाई की ओर ले जाती हैं. इसलिए सीढ़ियों के नीचे इन चीजों को बनवाने से बचें.

दरवाजे की आवाज– अगर किसी कारण से दरवाजे खोलते समय आवाज कर रहे हैं या दरवाजा जमीन पर रगड़ते हुए खुल रहा है, तो इसे तुरंत ठीक करवाएं. क्योंकि ये आर्थिक तंगी का कारण हो सकती है.

फटे हुए कपड़े– फैशन के तौर पर पहने जाने वाली फटी जींस या फटे कपड़े बिल्कुल ना पहनें. ये आपके शुक्र ग्रह को बर्बाद कर देता है. हमेशा साफ-सुथरे, इत्र लगे हुए, प्रेस किए हुए कपड़े पहने. इससे शुक्र मजबूत होता है और जीवन में आर्थिक परेशानी दूर होती है.

घर में सीलन– घर में सीलन को तुरंत ठीक करवाएं. ये शनि और राहु का खराब कॉम्बिनेशन है जो चंद्र पर भारी पड़ता है. जिस तरह से सीलन की वजह से दीवार से पपड़ी उतरती है, उसी तरह से पैसे में कमी आती है. इससे स्किन इंफेक्शन होने का खतरा भी होता है.