Breaking News

आज मुंबई इंडियंस के सामने होगी केकेआर के बल्लेबाजी की असली परीक्षा

आईपीएल 2021 (IPL 2021) में सभी टीमें अपना पहला-पहला मुकाबला खेल चुकी हैं. सीजन का पांचवां मुकाबला मंगलवार को कोलकाता नाइट राइडर्स (Kolkata Knight Riders) और मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) के बीच खेला जाने वाला है. मुंबई इंडियंस की टीम इस मैच के साथ जीत के ट्रैक पर वापस आना चाहेगी जिसे सीजन के पहले मैच में विराट कोहली (Virat Kohli) की आरसीबी (RCB) ने मात दी. उनका सामना ऑयन मोर्गन (Eoin Morgan) की कप्तानी वाली कोलकाता नाइट राइडर्स से होगा जो पहली जीत के साथ आत्मविश्वास में है.

मुंबई इंडियंस को धीमी शुरुआत के लिए जाना जाता है, लेकिन एक बार जब उन्हें लय मिल जाती है, तो उन्हें रोकना कठिन होगा. टीम अपनी पहली जीत की तलाश में है. मुंबई इंडियंस आईपीएल 2021 की अपनी पहली जीत दर्ज करना चाह रही है, वहीं कोलकाता की टीम अपने इसी सफर को आगे जारी रखना चाहेगी. केकेआर के इरादे पांच बार की चैंपियन मुंबई से पुराना हिसाब चुकता करने के होंगे. मुंबई के खिलाफ पिछले 12 में से केकेआर ने सिर्फ एक मैच जीता है. आइपीएल में मुंबई के खिलाफ उसने छह मैच जीते हैं, जबकि 21 में हार का सामना करना पड़ा है. अब मुकाबला मोर्गन और रोहित शर्मा की कप्तानी का भी है.

क्विंटन डी कॉक की होगी वापसी

मुंबई इंडियंस के लिए पिछले मुकाबले में रोहित शर्मा और क्रिस लिन ने ओपनिंग की थी. मंगलवार के मैच में टीम के विकेटकीपर क्विंटन डीकॉक वापसी करेंगे. वह बीसीसीआई के अनिवार्य क्वारंटीन नियम की वजह से दक्षिण अफ्रीकी क्रिकेटर 14वें आईपीएल सीजन के ओपनिंग मैच में हिस्सा नहीं ले सका थाइस मुकाबले में रोहित शर्मा पर भी नजर होगी जो पिछले मैच में रनआउट हो गए थे.वही केकेआर की ओर से टॉप ऑर्डर में नीतीश राणा और राहुल त्रिपाठी से लेकर मैच फिनिशर के तौर पर दिनेश कार्तिक तक सभी ने अपना रोल निभाया. मोर्गन की कप्तानी में में टीम ने आक्रमक खेल दिखाया. उन्होंने सुनील नरेन को पहले ही मैच में बेंच पर बिठाया था.

आंद्रे रसेल और मोर्गन के रूप में टीम के पास मिडिल ओवर में बिग हिटर्स हैं. टीम के लिए शुभमन गिल का फार्म जरूर चिंता का सबब है. उनका सामना कोलकाता के बल्लेबाज नीतीश राणा से होगा. राणा का रिकॉर्ड मुंबई के खिलाफ कुछ खास नहीं रहा है, लेकिन इस दमदार बल्लेबाज ने सीजन के पहले मुकाबले में ही हैदराबाद के खिलाफ 80 रन की शानदार पारी खेली थी.

केकेआर से सामने होगी मुंबई इंडियंस की मजबूत गेंदबाजी

केकेआर टीम के स्पिन गेंदबाज खास प्रभाव नहीं डाल सके थे ऐसे में मुंबई इंडियंस की बल्लेबाजी मोर्गन की चिंता का सबब बन सकती है. केकेआर की ओर से एक बार फिर पैट कमिंस की अगुवाई वाले पेस अटैक से प्रदर्शन की उम्मीद होगी. वहीं रोहित के अलावा मुंबई में इशान किशन, सूर्य कुमार यादवा, पंड्या बंधु और कायरन पोलार्ड जैसे विस्फोटक बल्लेबाज जो केकेआर को चुनौती देंगे. वहीं कोलकाता के बल्लेबाजों का सामना मुंबई के स्टार जसप्रीत बुमराह से होगा जो किसी भी बल्लेबाज को अपनी सटीक यॉर्कर का शिकार बना सकते हैं.

बुमराह और ट्रेंट बोल्ट की जोड़ी केकेआर के लिए मुश्किल खड़ी कर सकती है. राणा के अलावा केकेआर अपने मिडिल ऑर्डर बल्लेबाज शाकिब अल हसन पर भी निर्भर करेगी. एमए चिदंबरम स्टेडियम की पिच हाल-फिलहाल स्पिनर्स के लिए मददगार रही है. हालांकि, इस बार पिच की तैयारी चेन्नई फ्रेंचाइजी की जगह IPL के देखरेख में हुई, फिर भी उम्मीद की जा रही है कि यहां स्पिनर्स कमाल दिखा सकते हैं