Breaking News

आज देशभर में मनाया जा रहा दीपावली का त्योहार, राहुल गांधी ने किया ये ट्वीट

देशभर में आज दीपों का त्योहार दीपावली मनाई जा रही है. लोग जहां एक तरफ बाजारों में जमकर खरीददारी कर रहे हैं, तो वहीं दूसरी तरफ रोशनी के इस त्योहार को अपनों के साथ मना रहे हैं. इस मौके पर सभी दलों के राजनेताओं की तरफ से देशवासियों को शुभकामना संदेश दिया जा रहा है. प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने इस अवसर पर देशवासियों के सुख और उनकी संपन्नता की कामना की है. उन्होंने ट्वीट करते हुए कहा- दीपावली के पावन अवसर पर देशवासियों को हार्दिक शुभकामनाएं. मेरी कामना है कि यह प्रकाश पर्व आप सभी के जीवन में सुख, संपन्नता और सौभाग्य लेकर आए.

केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने इस मौके पर देशवासियों को शुभकामनाएं देते हुए कहा कि लोगों के जीवन में प्रकाश नई ऊर्जा लेकर आए. उन्होंने ट्वीट करते हुए कहा- सभी को “दीपावली” की हार्दिक शुभकामनाएं. प्रकाश व खुशियों का यह महापर्व सभी के जीवन को नई उर्जा, प्रकाश, आरोग्य और समृद्धि से आलोकित करे. कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष और केरल के वायनाड से सांसद राहुल गांधी ने दिवाली के मौके पर उन्हें बधाई दी है. राहुल ने ट्वीट करते हुए कहा- दीपक का उजाला बिना किसी भेदभाव के सबको रौशनी देता है- यही दीपावली का संदेश है. अपनों के बीच दिवाली हो, सबके दिलों को जोड़ने वाली हो.

अरुणाचल प्रदेश के राज्यपाल ब्रिगेडियर (सेवानिवृत्त) बीडी मिश्रा और मुख्यमंत्री पेमा खांडू ने बुधवार को लोगों को दिवाली की शुभकामनाएं दी और उनसे प्रदूषण मुक्त तरीके से प्रकाश पर्व मनाने का आग्रह किया. राज्यपाल ने लोगों से तेज़ आवाज़ वाले पटाखों का इस्तेमाल नहीं करने को कहा क्योंकि इससे ध्वनि प्रदूषण होता है और जहरीली गैसें निकलती हैं. उन्होंने कहा कि लोगों की जिम्मेदारी है कि वे स्वास्थ्य के प्रति खतरों और पर्यावरण प्रदूषण को कम करने में मदद करें.

मिश्रा ने कहा कि दिवाली सभी को अंधेरे से प्रकाश की ओर बढ़ने के लिए प्रेरित करती है क्योंकि यह बुराई पर अच्छाई की जीत और अज्ञान पर ज्ञान की विजय का प्रतीक है. राज्यपाल ने कहा, ” इस पावन मौके पर आइए हम करुणा, प्रेम और सच्चाई के दीपक जलाएं और समाज में सौहार्द और भाईचारे को बढ़ावा दें.” मुख्यमंत्री खांडू ने अपने संदेश में दिवाली को देश के सबसे बड़े त्योहारों में से एक बताया जब लोग प्रकाश, जीवन और अच्छाई के पर्व को साथ मिलकर मनाते हैं. उन्होंने कहा, “खुशियां बांटने से बढ़ती हैं, लेकिन इस साल सभी को त्योहारों और लोगों के जमा होने को लेकर अतिरिक्त सावधानी बरतने की ज़रूरत है. कोरोना वायरस अब भी है. इसलिए हमें इस वर्ष उन लोगों का ध्यान रखकर (दिवाली) मनानी चाहिए, जो संक्रमित हैं या जिन्हें वृद्धावस्था और स्वास्थ्य संबंधी समस्याओं के कारण संक्रमण का खतरा है.”