Breaking News

अमित शाह के सामने ममता ने BSF की सक्रियता पर उठाए सवाल, अधिकारियों से हुई नोकझोंक

पश्चिम बंगाल के मुख्यमंत्री केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के सामने बीएसएफ की अति सक्रियता को लेकर बिफरीं. उन्होंने शनिवार को नबान्न में पूर्वी क्षेत्रीय सुरक्षा परिषद की बैठक में केंद्रीय गृह मंत्री की उपस्थिति में बीएसएफ की सक्रियता को लेकर शिकायत की. ममता बनर्जी ने बैठक में कहा कि कुछ जगहों पर बीएसएफ काफी सक्रिय है. कहीं और पूरी तरह निष्क्रिय है. नतीजतन समस्या लगातार बढ़ती जा रही है. ममता ने आरोप लगाया कि बीएसएफ राज्य प्रशासन में भी दखल दे रही है.

ममता बनर्जी ने बैठक में कहा कि कुछ जगहों पर बीएसएफ काफी सक्रिय है. कहीं और पूरी तरह निष्क्रिय है. नतीजतन समस्या लगातार बढ़ती जा रही है. ममता बनर्जी ने आरोप लगाया कि बीएसएफ राज्य प्रशासन में भी दखल दे रही है, जबकि केंद्रीय गृह मंत्री ने सभी से सहयोग करने की अपील की.

बीएसएफ अधिकारियों के साथ ममता की हुई बहस
प्राप्त जानकारी के अनुसार बैठक के बाद सीएम ममता बनर्जी की बीएसएफ अधिकारियों के साथ बहस हुई है. ममता बनर्जी ने आरोप लगाया कि बीएसएफ अधिकारियों की ओर से सहयोग नहीं मिल रहा है, जिसके बाद उनकी बीएसएफ अधिकारियों के साथ बहस हो गयी. बता दें कि सीएम ममता बनर्जी ने बीएसएफ के दायरे को 15 किलोमीटर से बढ़ाकर 50 किलोमीटर करने का विरोध किया था. इसके खिलाफ केंद्र सरकार और राज्य सरकार के बीच काफी तकरार हुई थी.

ममता बनर्जी ने बीएसएफ की सक्रियता की शिकायत
बता दें कि पूर्वी क्षेत्रीय परिषद की बैठक जिन राज्यों के बीच हो रही थी. इसमें केवल पश्चिम बंगाल ही ऐसा राज्य है, जिसकी सीमा बांग्लादेश से सटी है. ममता बनर्जी और तृणमूल कांग्रेस की ओर से लगातार बीएसएफ की सक्रियता की शिकायत की जाती रही है. तृणमूल कांग्रेस का आरोप है कि बीएसएफ अति सक्रिय है और ग्रामीणों को अधिकारियों को परेशान किया जाता है. सीएम ममता बनर्जी ने बैठक के दौरान इस मुद्दे को उठाया. उन्होंने कहा कि बीएसएफ को जहां सक्रिय रहना चाहिए. वहां सक्रिय नहीं रहती है, जबकि जहां जरूरत नहीं है. वहां ज्यादा सक्रिय रहती है. इस मुद्दे को लेकर उनकी बीएसएफ अधिकारियों के साथ बहस हुई.