Breaking News

अगर आप भी हैं दातों के दर्द से परेशान तो जरूर अपनाएं ये घरेलू उपाय, जल्द मिलेगा आराम

गलत लाइफ स्टाल और खराब खान पान की वजह से लोगों को तरह- तरह परेशानियों का सामना करना पड़ता है। दांत (teeth) में दर्द होना आजकल आम बात हो गया है। खराब खान पान, और केमिकल युक्त टूथपेस्ट का इस्तेमाल करने से लोगों के दांत कमजूर होने लगे हैं।

मिठाई और चॉकलेट का अधिक मात्रा में सेवन करने से लोगों को दांतों (teeth) में कीड़े लगना और पायरिया जैसी समस्यां होने लगती हैं। वहीं  कभी- कभी दातों में दर्द इतना बढ़ जाता है कि उसे सहन कर पाना बहुत मुश्किल हो जाता है।

आज हम कुछ ऐसे ही घरेलू उपाय के बार में बताएंगे। जिनकी मदद से आप दांत (teeth) के दर्द से छुटकारा पा सकते हैं।

जरूर अपनाएं ये घरेलू उपाय-

1. अगर आपके भी दांतों में दांत (teeth) दर्द है तो लौंग का सेवन जरूर करें। लौंग को दर्द हो रहे दांत के नीचे दबाकर रखने से तुरंत आराम मिलता है।

2.अगर आपके भी दांत (teeth) में दर्द होता है तो एक चुटकी हींग को मौसमी के रस में मिला लें। फिर इसे रूई में भिगो लें और दर्द हो रहे दांत के पास रख दें। ऐसे करने से आपको जल्द ही दर्द से राहत मिलेगी।

3. दांत (teeth) में दर्द होने पर नमक के पानी से कुल्ला जरूर करें। नमक में जीवाणुरोधी तत्व पाया जाता है जिसकी मदद से आप जल्द दर्द से राहत पा सकते हैं।

4. अगला घरेलू उपाय है लहसुन का सेवन। अगर आप भी दांतों (teeth) के दर्द कैविटी से परेशान है तो लहसुन को पीस कर सेंधा नमक के साथ मिलाकर लगाएं और 10 मिनट के बाद गुनगुने पानी से कुल्ला कर लें।