Breaking News

हिमाचल: यूनिफॉर्म सिविल कोड पर BJP का समर्थन करेगी कांग्रेस, कहा-राजनीति न हो

हिमाचल प्रदेश विधानसभा चुनाव (Himachal Pradesh Assembly Elections) में भाजपा (BJP) ने समान नागरिक संहिता (uniform civil code-यूसीसी) लागू करने का वादा किया है। कांग्रेस (Congress) ने इस पर भाजपा को घेरते हुए राजनीति नहीं करने की नसीहत दी। हालांकि, पार्टी ने कहा कि भाजपा को सहमति बनाने की कोशिश करनी चाहिए। इस प्रयास का समर्थन करेंगे।

कांग्रेस प्रवक्ता अभिषेक मनु सिंघवी (Abhishek Manu Singhvi) ने कहा कि समान नागरिक संहिता पर बहुत हद तक सहमति बनती है, तो हम जरूर इसका समर्थन करेंगे, पर यह सिर्फ राजनीति के लिए नहीं होना चाहिए।

हिमाचल प्रदेश में यूसीसी लागू करने के बारे में सवाल पर सिंघवी ने कहा कि भाजपा केंद्र में आठ और राज्य में पांच साल से सत्ता में है। पर इन वर्षों में भाजपा ने इस दिशा में कोई प्रयास नहीं किया। चुनाव के वक्त अचानक उन्हें यह याद आ गया। सिंघवी ने कहा कि यूसीसी प्रादेशिक स्तर पर नहीं चल सकता। ऐसा नहीं हो सकता कि एक प्रदेश में यूसीसी है और दूसरे में नहीं है। यदि कोई हिमाचल प्रदेश से बंगाल और वहां से उत्तर प्रदेश जाए, तो ऐसा नहीं हो सकता है कि यूसीसी बदलता रहे।

‘डबल इंजन’ के धोखे से गुजरात को बचाएंगे राहुल
कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने रविवार को कहा कि उनकी पार्टी गुजरात के लोगों के साथ किए वादों को पूरा करेगी और उन्हें भाजपा के ‘डबल इंजन’ के धोखे से बचाएगी। प्रदेश में परिवर्तन का उत्सव मनाएंगे। राहुल ने ट्वीट किया कि 500 रुपये में एलपीजी सिलेंडर, युवाओं को 10 लाख नौकरियां, किसानों का तीन लाख रुपये तक कर्ज माफ- हम गुजरात के लोगों से किए सारे वचन निभाएंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *