Breaking News

हिमाचल में कांग्रेस ने 300 यूनिट फ्री बिजली व महिलाओं को 1500 रुपये देने का किया वादा

विधानसभा चुनाव को लेकर हिमाचल प्रदेश में राजनीतिक हलचल तेज हो गई है। अब हर पार्टी जनता की मांगों को देखते हुए अपनी-अपनी पार्टी के लक्ष्य सामने रख रही है। इसी तरह पर आम आदमी पार्टी की तरह कांग्रेस ने भी हिमाचल प्रदेश विधानसभा चुनाव के मद्देनजर सूबे की जनता को 10 गारंटी देने का ऐलान किया है। मिली जानकारी के अनुसार, शिमला में छतीसगढ़ के सीएम और हिमाचल कांग्रेस के मुख्य चुनाव पर्यवेक्षक भूपेश बघेल पहुंचे।

इस दौरना उनके साथ कांग्रेसी नेता प्रताप सिंह बाजवा और हिमाचल कांग्रेस प्रभारी राजीव शुक्ला, प्रदेशाध्यक्ष प्रतिभा सिंह, मुकेश अग्निहोत्री, सुखविंद्र सिंह सुक्खू, धनी राम शांडिल, संजय दत्त पीसी में मौजूद रहे। कांग्रेस ने प्रदेश की जनता को 10 गारंटियां देने का ऐलान किया। शिमला के राजीव भवन में यह प्रेस कॉन्फ्रेस आयोजित की गई थी।

Himachal Assembly Polls

कांग्रेस ने अपने गारंटी पत्र में लिखा कि हिमाचल प्रदेश में कांग्रेस की सरकार बनने पर राज्य के कर्मचारियों को सबसे बड़ा तोहफा दिया जाएगा और कांग्रेस सरकार कर्मचारियों की ओल्ड पेंशन बहाल करेगी। इसके अलावा, प्रत्येक महिला को हर माह 1500 रुपये दिए जाएंगे। साथ ही सूबे की जनता को 300 यूनिट मुफ्त बिजली दी जाएगी। इसके अलावा, पांच लाख युवाओं को रोजगार, बागवान अपनी फसल और फलों की कीमत खुद तय करेंगे, युवाओं के लिए 680 करोड़ रुपये का स्टार्टअप फंड, मोबाइल क्लीनिक से हर गांव में इलाज, हर विधानसभा क्षेत्र में 4-4 अंग्रेजी मीडियम स्कूल, 2 रुपये गोबर खरीद और गाय भैंस पालकों से हर दिन 10 लीटर दूध की खरीद सरकार करेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *