Breaking News

हिमाचल प्रदेश में ‘मोदी मैजिक’ के सहारे भाजपा, वोटर्स को लुभाने के लिए बना रही ये प्लान

हिमाचल प्रदेश में विधानसभा चुनाव में जुटी भारतीय जनता पार्टी ‘मोदी मैजिक’ का सहारा लेने की तैयारी करती नजर आ रही है। राज्य में भाजपा ने केंद्र में नेशनल डेमोक्रेटिक एलायंस के 8 साल पूरे होने का जश्न मनाने की योजना बनाई है। खबर है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और पार्टी के वरिष्ठ सदस्य कार्यक्रम में शामिल हो सकते हैं। कहा जा रहा है कि राज्य में पार्टी कांग्रेस और आम आदमी पार्टी के बढ़ते कदमों का सामना करने की कोशिश में है।

न्यूज18 की रिपोर्ट के अनुसार, पार्टी के वरिष्ठ सदस्यों का कहना है कि मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर और पीएम की मुलाकात के अलावा पीएम भी राज्य को लेकर उत्सुक हैं। क्योंकि पीएम मोदी ने भी अपने सियासी सफर की शुरुआत हिमाचल प्रदेश से ही की थी। वह लंबे समय राज्य के मामलों के प्रभारी रहे।

हालांकि, कार्यक्रम की तारीख अभी तक तय नहीं की गई है, लेकिन भाजपा नेताओं का कहना है कि मई के अंत तक आयोजन हो सकता है। रिपोर्ट में पार्टी के आंतरिक सूत्रों के हवाले से लिखा कि कार्यक्रम का फोकस केंद्र और एनडीए सरकार की उपलब्धियों पर होगा। राज्य में केंद्र की योजनाओं के लाभार्थी भी फायदों के बारे में बात करने के लिए उपस्थित रहेंगे।

रिपोर्ट के अनुसार, भाजपा नेताओं ने यह भी प्रस्ताव दिया है कि प्रभाव जमाने के लिए अन्य राज्यों के लाभार्थी भी शामिल हों। हालांकि, केंद्रीय मंत्रालयों की तरफ से इसे मंजूरी मिलना बाकी है। वहीं, कुछ नेता तर्क दे रहे हैं कि इससे ध्यान हिमाचल प्रदेश से भटक सकता है।

चुनावों को ध्यान में रखते हुए भाजपा नेताओं का मानना है कि पीएम इस मौके का इस्तेमाल बड़ी घोषणाओं के लिए कर सकते हैं। इनमें हरोली में ड्रग फार्मा पार्क स्थापित करना शामिल है। वरिष्ठ नेताओं का कहना है कि पीएम मोदी इस परियोजना की आधारशिला रख सकते हैं, जो 500 करोड़ रुपये के निवेश में 10 हजार लोगों को रोजगार दे सकता है।

रिपोर्ट के अनुसार, पार्टी के नेता मानते हैं कि ‘मोदी के जादू’ को देखते हुए भाजपा इसका फायदा उठाने और विपक्षी दलों को अस्थिर करने उम्मीद कर रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *